ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरसाप्ताहिक बंदी के बाद भी बाजार में खुली रहीं दुकानें

साप्ताहिक बंदी के बाद भी बाजार में खुली रहीं दुकानें

बिन्दकी में प्रशासन का साप्ताहिक बंदी का कोई असर नहीं दिख रहा हैं। अधिकांश दुकानदार साप्ताहिक बंदी के दिन सरकारी फरमान को ठेंगा दिखाते हुए अपनी दुकाने खुली दिखाई दी। व्यापार मण्डल अध्यक्ष की अपील को...

साप्ताहिक बंदी के बाद भी बाजार में खुली रहीं दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 13 Jan 2018 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बिन्दकी में प्रशासन का साप्ताहिक बंदी का कोई असर नहीं दिख रहा हैं। अधिकांश दुकानदार साप्ताहिक बंदी के दिन सरकारी फरमान को ठेंगा दिखाते हुए अपनी दुकाने खुली दिखाई दी। व्यापार मण्डल अध्यक्ष की अपील को भी दुकानदारों ने अनसूनी कर दी।

शनिवार को साप्ताहिक बंदी के आदेश होने के बावजूद भी नगर के बाजार में अधिकांश दुकानें खुली रहती हैंं। दुकानों में काम करने वाले मजदूर भी दुकानों के खुली होने के कारण साप्ताहिक अवकाश नहीं ले पा रहे हैं। जिससें मजदूरों को भारी दिक्कतें हो रही है। वहीं दुकानदार भी बंदी के दिन दुकान खोलकर मजदूरों के साथ अन्याय कर रहे हैं। शनिवार को नगर के फाटक बाजार, बजाजा गली, किराना बाजार, व सर्राफा बाजार आदि सभी प्रमुख बाजारों मे अधिकांश दुकाने खुली रहती हैं। दुकानदार दुकान खोलकर सरकारी आदेश एवं श्रम विभाग के नियमों को ठेंगा दिखाते रहते हैं। साप्ताहिक बंदी के दिन खुल रहें बाजार के संबन्ध में व्यापार मण्डल अध्यक्ष सुशील लोहिया ने कहा कि सभी दुकानदारों से अवकाश के दिन प्रतिष्ठान व दुकाने बंद रखने की अपील की जा चुकी हैं। इसके बाद भी अगर खोल रहें हैं तो इसके जिम्मेदार भी वह खुद होगें। एसडीएम हरिहर राम ने कहा कि साप्ताहिक बंदी के आदेश होने के बाद भी जो भी दुकाने व प्रतिष्ठान खुलें मिले तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें