DA Image
28 फरवरी, 2021|9:36|IST

अगली स्टोरी

नियुक्ति पाकर खुशी से उछले माध्यमिक शिक्षक व प्रवक्ता

नियुक्ति पाकर खुशी से उछले माध्यमिक शिक्षक व प्रवक्ता

फतेहपुर। निज संवाददाता

राजकीय कालेजों में प्रवक्ताओं एवं सहायक शिक्षकों की कमी को देखते हुए शासन स्तर पर भेजे गए चार प्रवक्ता एवं 26 सहायक शिक्षकों को मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। नियुक्त पत्र पाकर शिक्षकों की खुशी चमक आ गई। जिले को प्राप्त शिक्षकों में महिलाओं की संख्या अधिक रही। कुछ अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र लेने नहीं पहुंच सके।

एनआईसी कक्ष में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का लखनऊ में मुख्यमंत्री द्वारा शुभारम्भ करते ही जिले में भी बिंदकी विधायक करण सिंह पटेल, अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता, डीएम अपूर्वा दुबे, डीआईओएस महेन्द्र प्रताप सिंह की उपस्थिति में नवनियुक्त प्रववक्ताओं एवं सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए। कोविड-19 की गाइड लाइनों का पालन करते हुए मास्क लगाकर एक एक कर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए। हालांकि वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा जिले के अभ्यर्थियों से बातचीत करने की आस लगाए बैठे अभ्यर्थी मायूस रहे। अपने जनपद के अभ्यर्थियों से वार्ता करने का मौका ही नहीं आया। नए शिक्षकों की तैनाती होने से राजकीय विद्यालयों में विषय विशेषज्ञों की कमी से प्रभावित होने वाली पढ़ाई में सुधार आ सकेगा। डीआईओएस महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि माध्यमिक के सभी शिक्षकों का स्कूल आवंटन हो चुका है। प्रवक्ता दूसरे जिले से आने हैं। इस मौके पर लेखाधिकारी आनंद विक्रम सिंह, शैलेन्द्र आदि मौजूद रहे।

ये शामिल रहे शिक्षक व प्रवक्ता

जिले के राजकीय इंटर कालेज में नई तैनाती पाने वाले प्रवक्ताओं में अंग्रेजी विषय के लिए राधा, अंजलि सिंह हिन्दी, उमेश चन्द्र अंग्रेजी तथा पूजा सिंह संस्कृत विषय शामिल रहीं। इसी तरह से सहायक शिक्षक के रूप में संजीव कुमार, शारदा यादव, पिंकी कश्यप, अमित कुमार वर्मा, आत्मा राम माली, प्रिया श्रीवास्तव, माया गुप्ता, कुमारी प्रीती त्यागी, मनीला श्रेष्ठ, ज्योति, राखी सोनकर, कुमारी निशां, चांदनी, यास्मीन बानो, अपूर्वा जायसवाल, कुमारी रीता रानी, रश्मि रानी, शोभा पाल, कुमारी अनुराधा, तुलसी कुमारी, सारिका कुशवाहा, रश्मि मौर्या, प्रतिभा, शिवानी गुप्ता, स्वाती यादव, रचना देवी कलावर्ग को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

डीएम के साथ सेल्फी लेना नहीं भूली शिक्षिकाएं

माध्यमिक स्तर में जिले को मिले शिक्षकों में अधिकांश महिला शिक्षक शामिल रहीं। एनआईसी में नियुक्ति पत्र मिलने के बाद खुशी से लवरेज शिक्षिकाएं डीएम अपूर्वा दुबे के साथ सेल्फी लेना नहीं नहीं भूलीं। डीएम भी इस पल को यादगार बनवाने के लिए शिक्षिकाओं के साथ सेल्फी खिंचाई और उन्हें अपने कर्तव्यों को निष्ठा के साथ निवर्हन करने का संदेश दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Secondary teacher and spokesperson jumped happily after getting appointment