ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरएक जुलाई से खुलेंगे माध्यमिक विद्यालय, पहुंचेगा स्टाफ

एक जुलाई से खुलेंगे माध्यमिक विद्यालय, पहुंचेगा स्टाफ

कोरोना संक्रमण को लेकर लम्बे समय से बंद चल रहे माध्यमिक विद्यालयों को एक जुलाई से खोलने की तैयारी की जा रही है। विद्यालय खोलने से पहले पूरे परिसर और कक्षों का सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। जिससे संक्रमण...

एक जुलाई से खुलेंगे माध्यमिक विद्यालय, पहुंचेगा स्टाफ
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरMon, 29 Jun 2020 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण को लेकर लम्बे समय से बंद चल रहे माध्यमिक विद्यालयों को एक जुलाई से खोलने की तैयारी की जा रही है। विद्यालय खोलने से पहले पूरे परिसर और कक्षों का सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। जिससे संक्रमण फैलने का किसी प्रकार से खतरा न रहने पाए। विद्यालय में सामाजिक दूरी का पालन करना भी जरूरी होगा। हालांकि अभी मात्र विद्यालय स्टाफ ही पहुंचेगा बच्चों पर अभी पूरी पाबंदी रहेगी।

मार्च महीने से बंद चल रहे माध्यमिक विद्यालयों को खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। माध्यमिक विद्यालयों को सेनेटाइज्ड कराया जाएगा इसके बाद ही खुलना शुरू होगा। डीआईओएस महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि जिले के सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त और वित्तविहीन मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को विद्यालय परिसर और कक्षों को सेनेटाइज कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे विद्यालय परिसर में किसी प्रकार का संक्रमण फैलने का खतरा न रहने पाए। एक जुलाई से सभी विद्यालय खुलेंगे और प्रधानाचार्य समेत पूरे स्टाफ को मौजूद रहना होगा। विद्यालय खुलने का समय सुबह 7:50 बजे से रहेगा। विद्यालय खुलने के साथ सभी शिक्षक आनलाइन शिक्षक प्रक्रिया का सही तरीके से संचालन में सहयोग करेंगे। इसके लिए प्रधानाचार्य एक टाइम टेबिल निर्धारित करके रखेंगे। जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न होने पाए। फिलहाल छात्रों के विद्यालय में उपस्थित होने को लेकर कोई दिशा निर्देश नहीं दिए गए हैं। मगर प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सामाजिक दूरी का पालन करना सभी के लिए जरूरी होगा। साथ ही विद्यालय पहुंचने पर पूरे स्टाफ को गेट पर ही सेनेटाइजर का प्रयोग करना और मास्क पहनकर आना जरूरी होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें