ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुर... अटकनें लगीं दलीय दावेदारों की सांसें

... अटकनें लगीं दलीय दावेदारों की सांसें

सत्तरहवीं लोकसभा चुनाव के सामने आने वाले रिजल्ट की शुरू उल्टी गिनती ने दलीय उम्मीदवारों की धड़कनें बढ़ा कर रख दी हैं। जैसे-जैसे मतगणना नजदीक आ रही है वैसे-वैसे इन सूरमाओं की सांसें अटकती जा रही हैं।...

... अटकनें लगीं दलीय दावेदारों की सांसें
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSun, 19 May 2019 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सत्तरहवीं लोकसभा चुनाव के सामने आने वाले रिजल्ट की शुरू उल्टी गिनती ने दलीय उम्मीदवारों की धड़कनें बढ़ा कर रख दी हैं। जैसे-जैसे मतगणना नजदीक आ रही है वैसे-वैसे इन सूरमाओं की सांसें अटकती जा रही हैं। मतदाताओं की खामोशी संग जातिगत आधार पर हुए इस मतदान के माकूल परिणाम हासिल करने को मन्नतें भी तेज हो चली हैं। भावी सांसद, अपने आराध्य को याद कर मनमाफिक परिणाम हासिल करने की कोशिश में जुट गए हैं।

इस चुनाव में दस प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाई है। जिसमें भाजपा से सिटिंग सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, कांग्रेस से पूर्व सांसद राकेश सचान और गठबंधन से बसपा के पूर्व विधायक सुखदेव प्रसाद वर्मा ने चुनाव लड़ा। इन्हीं तीनों दलीय प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय संघर्ष है, क्योकि चुनाव के दौरान प्रत्याशिता को लेकर राजनैतिक पार्टियों में अंदरखाने कलह उजागर होती रही। इसी की वजह से सूरमाओं की धड़कन तेज हो चली है। दावों और वादों के बीच लग रही जीत-हार की इस जंग में किसकी गणित फिट बैठती है, यह तो 23 मई की काउंटिंग के रुझान ही बयां करेंगे लेकिन मौजूदा बात करें तो यह वक्त दावेदारों के लिए काफी ऊहापोह भरा है। हाल यह है कि मतगणना के शेष तीन दिन का वक्त काटे नहीं कट रहा है। हरेक उम्मीदवार, इस घड़ी के इंतजार में दिन और रात के मायने भूल चुका है। सोते और जगते सिर्फ और सिर्फ, जनता की अदालत के सामने आने वाले फैसला कैसा होगा, यह जेहन से निकलने का नाम नहीं ले रहा है। सूत्रों की मानंे तो अच्छे परिणाम की आस में आराध्य याद किए जा रहे हैं। जिनसे केवल एक विनती हो रही है कि किसी भी तरह से इस चुनाव में नैया पार लग जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें