DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फतेहपुर › गार्ड को बंधक बनाकर कालेज में लूटपाट
फतेहपुर

गार्ड को बंधक बनाकर कालेज में लूटपाट

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 04:02 AM
गार्ड को बंधक बनाकर कालेज में लूटपाट

फतेहपुर। संवाददाता

हाईवे स्थित खासमऊ के आईटीआई संस्थान में घुसे पांच बदमाशों ने गार्ड को बंधक बना संस्थान का ताला तोड़ दिया। कार्यालय में रखा हजारों रूपए का सामान अपने साथ लाए लोडर में लादकर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।

कोतवाली क्षेत्र के खासमऊ गांव स्थित राजकीय आद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान में कुछ बदमाश शुक्रवार रात दीवार फांदकर कैंपस में घुस गए। जिसके बाद गेट पर तैनात गार्ड मातादीन निवासी विधातीपुर असोथर के साथ मारपीट करते हुए उसे बंधक बनाकर उसी के केबिन में बंद कर दिया। गार्ड के मुताबिक बदमाशों ने लोडर को कैंपस के पीछे खड़ा कर दिया था। बदमाशों ने कैंपस में लगे ट्रांसफार्मर का कनेक्शन काटते हुए तेल निकाल कर गैलन में भर लिया। इसके बाद संस्थान के चैनल का ताला तोड़कर अंदर घुस गए और प्रधानाचार्य के कक्ष के अंदर रखी बड़ी फोटो स्टेट मशीन, इन्वर्टर, दो बैटरा, डेस्क टाप व आरएसी ट्रेड कक्ष से एसी को क्षतिग्रस्त करते हुए फ्रिज उठा ले गए। संस्थान में तैनातकर्मी कृष्णानंद पांडेय ने बताया कि चोर अपने साथ करीब दो लाख रूपए का सामान उठा ले गए।

पावरहाउस में तैनात कर्मी राडार पर

गार्ड मातादीन ने पुलिस को बताया कि बदमाशों के कैंपस में घुसने के बाद आधारपुर फीडर से संचालित पावरहाउस से बिजली सप्लाई बाधित हो गई थी। जिसके बाद बदमाशों ने अपने साथ लाए औजार से कैंपस में लगे दो सौ पचास केवीए का ट्रांसफार्मर का कनेक्शन काटते हुए उसका तेल गैलन में भर लिया। ऐसे में जांच में जुटी पुलिस का मानना है कि यह गैंग ट्रांसफार्मर का कीमती तेल चोरी करने वाले गिरोह का काम है और इस घटना में किसी बिजलीकर्मी के तार जुड़े हो सकते हैं। पहचान से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरा क्षतिग्रस्त करते हुए अपने साथ डीवीआर मशीन उठा ले गए। मामले में महिचा चौकी इंचार्ज विवेक कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बारे में कुछ ठोस सुराग पुलिस के हाथ लगे है जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

संबंधित खबरें