DA Image
22 सितम्बर, 2020|7:58|IST

अगली स्टोरी

स्नातक फाइनल समेत अवशेष विश्वविद्यालय परीक्षा कार्यक्रम जारी

स्नातक फाइनल समेत अवशेष विश्वविद्यालय परीक्षा कार्यक्रम जारी

कोरोना संक्रमण को लेकर किए गए लॉक डाउन को लेकर स्थगित की गईं विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को लेकर प्रो. राजेन्द्र सिंह रज्जू भइया विश्वविद्यालय प्रयागराज से सम्बद्ध महाविद्यालयों में परीक्षाएं कराने का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। किसी महाविद्यालय में 23 से तो किसी में 18 सितम्बर से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। जिसके लिए विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश पर महाविद्यालयों में तैयारियां जोरों पर हैं। कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए सामाजिक दूरी एवं मास्क के साथ परीक्षाओं को आयोजन कराया जाना है। परीक्षार्थियों से अपील की गई है कि सभी सम्बंधित छात्र-छात्राएं अपने महाविद्यालय से सम्पर्क कर अपनी परीक्षा में समय पर उपस्थित होकर परीक्षा देना सुनिश्चित करें।

एमजी कालेज में परीक्षाएं 23 से

शहर के महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. ओंकार नाथ द्विवेदी ने बताया कि महाविद्यालय के बीए तृतीय वर्ष एवं एमए हिन्दी, अर्थशास्त्र चतुर्थ सेमेस्टर के संस्थागत छात्र-छात्राओं की संस्थागत वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम विश्वविद्यालय द्वारा जारी कर दिया गया है। बताया कि 23 सितम्बर से दो पालियों में सुबह नौ से 12 तथा दोपहर में दो बजे से पांच तक सम्पन्न कराई जाएंगी। यह परीक्षाएं 10 अक्टूबर तक चलेंगी। प्राचार्य ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए परीक्षार्थियों को सामाजिक दूरी के साथ परीक्षा कक्ष में बैठाने की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा। संक्रमण से बचाव के लिए विद्यालय में सारी व्यवस्थाएं की जाएंगी।

शहर के डा. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य डा. अपर्णा मिश्रा ने बताया कि प्रयागराज विश्वविद्यालय की स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष व सम सेमेस्टर की अवशेष परीक्षाएं 18 सितम्बर से शुरू हो रही हैं। बताया कि सभी छात्राओं से अपील की गई है कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट से परीक्षा कार्यक्रम देखकर निर्धारित दिवस एवं समय पर उपस्थित होकर परीक्षा देना सुनिश्चित करें। कहा कि जिन छात्राओं के पस प्रवेश पत्र उपलब्ध है वह उसी प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा दे सकेंगे। वहीं जिन छात्राओं के पास प्रवेश पत्र नहीं हैं वह विद्यालय से प्राप्त कर लें। बताया कि संक्रमण काल को देखते हुए सामाजिक दूरी एवं मास्क के साथ परीक्षाएं कराई जाएंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Remaining university examination program including graduate finalists continues