ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरआदर्श जिला बनाने के लिए जनता का सहयोग अपेक्षित:साध्वी

आदर्श जिला बनाने के लिए जनता का सहयोग अपेक्षित:साध्वी

अमौली विकास खंड परिसर पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी के साथ जिले के हाकिम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 290 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित कर...

आदर्श जिला बनाने के लिए जनता का सहयोग अपेक्षित:साध्वी
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 17 Aug 2019 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अमौली विकास खंड परिसर पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी के साथ जिले के हाकिम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 290 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित कर जनसमस्याएं सुनी।

मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री व विशिष्ट अतिथि कारागार राज्य मंत्री रहे। मंत्रियों के साथ डीएम व एसपी ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि पहले आप सरकारी मशीनरी के चक्कर लगाते थे लेकिन अब सरकार और अफसर आपके पास आएंगे। कहा की आदर्श गांव या आदर्श जिला तभी बन सकता है जबकि हम पड़ोसी के दुख -सुख का हिस्सा बनकर सद्भाव के माहौल में रहना सीखें। उन्होंने आदर्श जिला बनाने के लिए जनता का सहयोग मांगा। वहीं कारागार राज्य मंत्री ने कहा कि बिचौलियों के द्वारा सरकारी खाद्यान को लूटने का काम होता रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्तमान लाभार्थियों की सूची के विषय में कहा कि यह सूची 2011 की जनगणना के आधार बनी थी। सरकार आवास मुहैया कराने का कार्य कर रही है। डीएम संजीव कुमार सिंह ने कन्या सुमंगला योजना तथा एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था पर लोगों को जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन उमेश त्रिवेदी ने किया। इस मौके पर एसडीएम प्रमोद झा, तहसीलदार प्रमेश श्रीवास्तव, बीडीओ कपिल कुमार, बीईओ पुष्पराज पटेल, विजय द्विवेदी, एडीओ अरविंद पटेल, अवधेश शुक्ला, दिनेश वर्मा, सुरेन्द्र सिंह, आर्य कुमार पाण्डेय, अन्जू उत्तम, प्रमोद शुक्ला, शिवाकांत आदि लोगो के साथ हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

नवयुवकों ने खेल के मैदान की मांग की

समाज सेवी शुभम शुक्ला, पवन अवस्थी ने दोनों मंत्रियों को डिघरूवा गांव के आस पास लगभग एक दर्जन गांवों के युवाओं के लिए खेल कूद मैदान व सेना तथा पुलिस की तैयारी के लिए मैदान की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें