ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरबीएड प्रवेश परीक्षा के लिए पांच केन्द्रों का भेजा गया प्रस्ताव

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए पांच केन्द्रों का भेजा गया प्रस्ताव

जिले में भी बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा ताना बाना बुना जा रहा है। केन्द्र बनाने के लिए शहर के पांच विद्यालयों के नाम नोडल अधिकारी द्वारा प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।...

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए पांच केन्द्रों का भेजा गया प्रस्ताव
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरFri, 17 Jul 2020 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में भी बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा ताना बाना बुना जा रहा है। केन्द्र बनाने के लिए शहर के पांच विद्यालयों के नाम नोडल अधिकारी द्वारा प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। शासन से हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा केन्द्रों की स्थिति साफ होगी।

प्रवेश परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी के रूप में नामित किए गए महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. ओंकार नाथ द्विवेदी ने बताया कि नौ अगस्त को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए डीआईओएस महेन्द्र प्रताप सिंह से चर्चा करने के बाद पांच विद्यालयों को केन्द्र बनाए जाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। ऊपर से स्थिति स्पष्ट हो जाने के बाद इन विद्यालयों को केन्द्र बनाया जाएगा। जहां दो शिफ्ट में परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। संक्रमण काल को देखते हुए केन्द्रों में पूरी व्यवस्थाएं पहले से ही कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ हजार के आसपास परीक्षार्थी हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें