DA Image
6 अगस्त, 2020|6:10|IST

अगली स्टोरी

शुरू हो गईं बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन की तैयारी, केंद्रों की साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन

शुरू हो गईं बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन की तैयारी, केंद्रों की साफ-सफाई व सेनेटाइजेशन

कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉक डाउन के कारण स्थगित की गई यूपी बोर्ड कापियों का मूल्यांकन 5 मई के बाद कराए जाने की संभावनाओं को देखते हुए शिक्षा विभाग पूरी तैयारी कर रहा है। जिन पांच विद्यालयों को मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है। वहां पहले से ही पूरी तैयारी हैं, अब एक बार फिर से साफ सफाई व सेनेटाइजेशन का काम शुरू किया जा रहा है। खास बात यह है कि जिन विद्यालयों को मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है उनमें से किसी को क्वारंटीन सेंटर नहीं बनाया गया है।

इस बार बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के लिए राजकीय इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, सदाशिव इंटर कालेज, मुस्लिम इंटर कालेज और निरंकारी बालिका इंटर कालेज को केन्द्र बनाया गया था। यहां कुछ दिनों मूल्यांकन होने के बाद उस पर रोक लगा दी गई थी। अब एक बार फिर मूल्यांकन कराए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। डीआईओएस महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया है कि मूल्यांकन कार्य समाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सभी परीक्षकों को मॉस्क उपलब्ध कराने के लिए तैयारियां हो रही हैं। कार्य के पहले सभी केन्द्रों की सफाई और सेनेटाइजेशन का काम कराया जाएगा। ऊपर से जो भी निर्देश मिलेंगे उसके तहत कार्य कराया जाएगा।

विभाग कर रहा मास्क का स्टाक

माध्यमिक शिक्षा विभाग मूल्यांकन कार्य के लिए सभी परीक्षकों एवं डीएचई को मास्क उपलब्ध कराने के लिए मास्क का स्टाक करने में जुटा है। डीआईओएस महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि संकट काल में विद्यालयों द्वारा भी मदद की जा रही है। महर्षि विद्या मंदिर एवं सेंट जेवियर्स स्कूल समेत अन्य समाजसेवियों ने करीब 18 सौ मॉस्क उपलब्ध कराए हैं। जिन्हे जरुरतमंदों को वितरण किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Preparation for evaluation of board copies started sanitation and sanitation of centers