DA Image
4 अप्रैल, 2020|4:09|IST

अगली स्टोरी

बजट के अभाव में दम तोड़ रही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

पीडब्ल्यूडी का पीएमजेएसवाई विभाग बजट के अभाव में दम तोड़ता नजर आ रहा है। आलम यह है कि विभाग द्वारा पिछले वित्तीय वर्ष में केवल 16 सड़कों का मरम्तीकरण ही किया जा सका है। जबकि चार सड़कों के भेजे गए प्रस्ताव में विभाग को केवल एक सड़क की ही संतुति मिल सकी है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग द्वारा खखरेरु से परवेजपुर, हुसेनगंज से असनी, छिवलहा से हथगाम वाया मवई, करमोन तथा जीटी रोड़ से शहबुद्दीनपुर के मार्ग निर्माण का प्रस्ताव पिछले वित्तीय वर्ष में भेजा गया था। लेकिन विभाग को केवल खखरेरु से परवेजपुर के काम की संतुति ही मिल सकी। जिसके बाद विभाग ने दो बार टेंडर की प्रक्रिया भी कराई लेकिन धन अवमुक्त न होने से टेंडर कैंसिल हो गए। अब विभाग एक बार फिर से धन की आस लगाए टेंडर की प्रक्रिया कराने की तैयारियां कर रहा है।

यहां हुआ है मरम्मतीकरण

खजुहा ब्लाक के जेएसीजेजे मार्ग से बंगला में दो किमी, सुल्तानगढ़ से धीरपुर में 3.530 किमी, मलवां ब्लाक में जीटी रोड़ रेवाडी से ममरेजपुर वाया खानपुर व हसनपुर, जीटी रोड़ से हरदौलपुर एक किमी, तेलियानी ब्लाक के हाजीपुरगंग से सेमरहटा 2.520, कुरस्तीकलां मार्ग से मीरपुर कुरस्ती में 2.200, बहुआ ब्लाक में बीबी मार्ग से सेमरई 2.260, भिटौरा ब्लाक में मौजमाबाद से गोपालपुर में 3.650, बीबी मार्ग से हैबतपुर में 3.275, असोथर ब्लाक में एमएल मार्ग से चकपैगम्बरपुर में 2.200, हसवा ब्लाक में कोर्रा सादात से शंकरपुर हसवा में 4.230, अतर्रा मार्ग से फरीदपुर में 1.925, अमौली ब्लाक में लहूरी सरॉय बुढ़वा मार्ग से सरस्वतीपुर में 1.750, हथागम ब्लाक के सिठौरा से गौरा में 4.800, हथगाम संवत मार्ग से खरेहरा में 1.800 तथा देवमई ब्लाक में जहानाबाद साढ मार्ग से नयापुरवा में 1.400 किमी का मरम्मतीकरण कराया जा सका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana