DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फतेहपुर  ›  पंचायत चुनाव: कमलेश,ननबुदी,वीरेन्द्र व वीरेन्द्र मौर्या चुने गए प्रधान

फतेहपुरपंचायत चुनाव: कमलेश,ननबुदी,वीरेन्द्र व वीरेन्द्र मौर्या चुने गए प्रधान

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Tue, 11 May 2021 11:13 PM
फतेहपुर। संवाददाता 
 
 चार ग्राम पंचायतों में उपचुनाव की प्रक्रिया मतों की गणना...
1 / 2फतेहपुर। संवाददाता चार ग्राम पंचायतों में उपचुनाव की प्रक्रिया मतों की गणना...
फतेहपुर। संवाददाता 
 
 चार ग्राम पंचायतों में उपचुनाव की प्रक्रिया मतों की गणना...
2 / 2फतेहपुर। संवाददाता चार ग्राम पंचायतों में उपचुनाव की प्रक्रिया मतों की गणना...

फतेहपुर। संवाददाता

चार ग्राम पंचायतों में उपचुनाव की प्रक्रिया मतों की गणना के साथ ही सपन्न हो गई। कड़ी सुरक्षा में पूरी हुई गणना के बाद शाम पहर गढ़ा से ननबुदी, शिवपुरी से कमलेश देवी, सिजौली से वीरेन्द्र यादव और ऐरायां मशायक से वीरेन्द्र मौर्या को विजयी घोषित करते हुए आरओ ने प्रमाण पत्र सौंपा।

चारों ब्लॉक में अफसरों का रहा डेरा

सुबह तय समय पर चारों ब्लाक मुख्यालयों में मतों की गणना शुरु हुई। भारी फोर्स की तैनाती के साथ कैम्पस को लाक कर दिया गया। यहां अफसरों को डेरा रहा। सबसे बड़ी ग्राम सभा होने के कारण गढ़ा में अफसरों का फोकस रहा। एडीएम लालता प्रसाद शाक्य व एसडीएम खागा प्रहलाद सिंह में गणना कक्ष में मौजूद रहे। सिजौली में एसडीएम बिंदकी और ऐरायां में तहसीलदार की मौजूदगी रही।

मत के साथ ही बदलता रहा चेहरों का रंग

मत पेटियों के खुलने के साथ ही प्रत्याशियों के चेहरों का हाव भाव बनते बिगड़ते रहे। गढ़ा में ननबुदी देवी पांच राउंड तक प्रतिद्वंदी से पीछे रहीं लेनिक अगले ही राउंड में मतदाताओं का भरोसा मतों के रूप में सामने आया। उसके बाद वह प्रतिद्वंदी पर बढ़त बनाते हुए 1515 मत पाकर प्रतिद्वंदी को 744 मतों से परास्त कर दिया

सिजौली में रही कांटे की टक्कर

ब्लॉक मुख्यालय में सिजौली ग्राम पंचायत में विरेंद्र यादव को 1758 मत हासिल हुए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी को 1667 मत हासिल हुए। वीरेंद्र यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ऋषि पाल सिंह को 91 मतों से पराजित कर विजयी हुए। प्रमाण पत्र मिलने के बाद नवनिर्वाचित प्रधान मुख्यालय के बाहर निकले तो समर्थकों ने फूल मालाओं से लादकर भव्य स्वागत किया।

कमलेश 245 व वीरेन्द्र मौर्य 747 मत पाकर जीते

अमौली ब्लाक में मतों की गणना तीन घंटे में पूरी हो गई। यहां से कमलेश कुमारी 245 मत मिले जबकि विपक्ष में निर्मला देवी को 232 मत मिले|। कमलेश देवी सात मतों के विजयी हुई|। वहीं ऐराया मशायक में वीरेन्द्र मौर्य और मो हसन के बीच कांटे की टककर रही। वीरेन्द्र को 747 और मो हसन के 740 मत मिले। वीरेन्द्र को सात मतों से विजयी घोषित किया गया।

पत्नी जिपंस पति प्रधान बने

जाफरगंज। खजुहा ब्लाक के सिजौली में वीरेन्द्र यादव प्रधान चुने गए है। इसके पहले जिला पंचायत सदस्य पद के लिए सिजौली वार्ड से वीरेन्द्र की पत्नी माधुरी यादव जिपंस निर्वाचित हुई है। दो पदों में एक ही घर में कब्जा है। बताते हैं कि ग्राम सभा में लंबे समय से क्षत्रिय परिवार का कब्जा था लेकिन परिवर्तन की लहर में मतदाताओं ने वीरेन्द्र यादव पर भरोसा जताया

संबंधित खबरें