DA Image
30 सितम्बर, 2020|12:52|IST

अगली स्टोरी

जिन पर अधिक जिम्मेदारी, वही बरत रहे लापरवाही

जिन पर अधिक जिम्मेदारी, वही बरत रहे लापरवाही

जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, अब तक 12 सौ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 20 से अधिक मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सामाजिक दूरी और मास्क के प्रयोग करने की अपील की जा रही है। आमआदमी की बेपरवाही जगजाहिर हैं लेकिन सबसे अधिक लापरवाही राजनीतिक दल बरत रहे हैं, जबकि उन पर सबसे अधिक जिम्मेदारी है। नियमों की अनदेखी कर निजी कार्यक्रम खतरे से खाली नहीं है। दुखद पहलू यह है कि इनकी लापरवाही को लेकर जिला प्रशासन भी मौन हैं, जिसकी सजा आम लोगों को भुगतनी पड़ सकती है।

सरकार से भले ही राजनीतिक, धार्मिक समेत बड़े आयोजनों पर पूरी तरह पाबंदी का फरमार जारी किए हुए लेकिन जिले में राजनीतिक गतिविधियां जोरों पर हैं। रोज नुक्कड़ सभाएं, प्रदर्शन समेत दूसरे आयोजन हो रहे है। यहां कोविड-19 की गाइड लाइन पूरी तरह गायब है। सामाजिक दूरी का पालन दूर लोग चेहरे पर मास्क लगाना भी मुनासिब नहीं समझ रहे है। सोमवार को तीन राजनीतिक दलों के कार्यक्रमों में जुटी भीड़ और वहां के हालात डराने वाले थे। पार्टी जिंदाबाद के नारों के बीच कोरोना का खौफ दूर तक नहीं दिख रहा था। जबकि संक्रमणकाल में जिम्मेदार नेताओं को आमजनता के प्रति अपनी और पार्टी की जिम्मेदारी को याद करना होगा। वह नहीं चेते तो उनके आयोजनों के जरिए कोरोना लोगों के घर घर दस्तक देने के लिए तैयार है।

सवालों के घेरे में प्रशासन

डेली हो रहे कार्यक्रमों को लेकर प्र शासन भी सवालों के घेरें में है। इन राजनीतिक दलों को कार्यक्रम की अनुमति कौन देता हैं? अगर बिना अनुमति कार्यक्रम किए जा रहे हैं तो इस पर उसका एक्शन शून्य क्यों हैं ? या फिर प्रशासन राजनीतिक दलों को छूट और आम जनता और लोगों की धार्मिक आस्था पर ही सख्ती कर कोरोना को हराने का दम भर रही है।

कोट..

राजनीतिक दलों के कार्यक्रमों में किसी प्रकार की छूट नहीं है। किसी अनुमति से कार्यक्रम हो रहे हैं, इसकी जानकारी नहीं है। अगर आयोजन हो रहे हैंं तो कोविड-19 के गाइड लाइन का उलंघन करने वालों पर महामारी एक्ट के खिलाफ मुकदमा होना चाहिए। जैसा कि उन्होंने एक मुकदमा दर्ज कराया था।

पप्पू गुप्ता, एडीएम

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On whom more responsibility same carelessness is being maintained