ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरगलन भरी सर्दी से राहत नहीं, बर्फीली हवाएं ढहा रही कहर

गलन भरी सर्दी से राहत नहीं, बर्फीली हवाएं ढहा रही कहर

फतेहपुर। निज संवाददाता कड़ाके की सर्दी से अभी जिलेवासियों को राहत नहीं मिल रही...

गलन भरी सर्दी से राहत नहीं, बर्फीली हवाएं ढहा रही कहर
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 16 Jan 2021 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर। निज संवाददाता

कड़ाके की सर्दी से अभी जिलेवासियों को राहत नहीं मिल रही है। शनिवार को भी सर्दी के तीखे तेवरों से राहत नहीं मिली। हालांकि तापमान कुछ बढ़ा और शनिवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस हो गया। दोपहर बाद धूप भी निकली लेकिन सर्दीली हवाओं के आगे गरमी का एहसास नहीं हो पाया। शाम होते ही सर्दी फिर बढ़ गई और लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा।

इस पूरे सप्ताह सर्दी का सितम जारी रहा। शनिवार को भी पिछले दिनों की तरह सुबह घने कोहरा छाया रहा। बर्फीली हवाएं चल रहीं थीं। जिससे सर्दी और बढ़ रही थी। सुबह दस बजे कार्यालयों के खुलने का समय होता है उस समय भी सर्दी थी और ठंडी हवाएं चल रही थी कर्मचारियों को इसी कड़ाके की सर्दी के बीच कार्यालय जाना पड़ा। गलन का भी अहसास हुआ जिसके कारण दोपहिया वाहन चलाना आसान नहीं था। कार्यालयों का कामकाज भी इस कड़ाके की सर्दी के कारण प्रभावित रहा। कर्मचारी कार्यालय पहुंचकर भी धूप में बैठकर और आग जलाकर सर्दी से बचने की कोशिश में जुटे रहे। फरियादी भी रोज की तुलना में कम संख्या में ही पहुंचे। शाम को सूर्यास्त के बाद एक बार फिर सर्दी के तेवर और तीखे हो गए। ऐसे में अलाव लोगों का बड़ा सहारा बनते दिखाई दिए।

किसानों के कामकाज प्रभावित

गलन भरी सर्दी से अन्नदाताओं के कामकाज पर भी बुरा असर पड़ रहा है। इस समय खेतो में आलू की खुदाई से लेकर मटर की तुड़ाई हो रही है। ऐसे में किसानों को मजदूर खोजे नहीं मिल रहे हैं। शनिवार को कोहरा और घना हो जाने से सड़कों और वाहन रेंगते रहे। कई जगह सड़को पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

कस्बो तक में पहुंचा अलाव

शाह। सर्दी के दिनों में वैसे तो शहरी क्षेत्र या फिर तहसील मुख्यालयों में अलाव की व्यवस्था रहती है लेकिन इस विकराल सर्दी में छोटे छोटे कस्बों में भी अलाव की सर्दी से राहत दे रहे हैं। शनिवार को शाह कस्बे में प्रधान पुत्र उदय प्रताप सिंह चंदेल ने गोपालपुर चौराहा, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के पास, बस अड्डा, चूड़ी वाली गली, सिंह द्वार, नर्सरी स्कूल के पास और मेले में कई जगहों पर अलाव का इंतजाम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें