ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरसीबीएसई बोर्ड परीक्षा में कोरोना का खौफ नहीं

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में कोरोना का खौफ नहीं

माहामारी की श्रेणी में आ चुके कोरोना वायरस को लेकर जहां सभी बोर्डो से संचालित स्कूल कालेजों को बंद करते हुए सभी प्रकार की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है वहीं सीबीएसई की चल रही बोर्ड परीक्षाओं में...

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में कोरोना का खौफ नहीं
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरWed, 18 Mar 2020 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

माहामारी की श्रेणी में आ चुके कोरोना वायरस को लेकर जहां सभी बोर्डो से संचालित स्कूल कालेजों को बंद करते हुए सभी प्रकार की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है वहीं सीबीएसई की चल रही बोर्ड परीक्षाओं में इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। बुधवार को भी शहर के दो परीक्षा केन्द्रों में हाईस्कूल की परीक्षा का आयोजन किया गया जहां बच्चों ने परीक्षा दी। अभिभावकों का आरोप है कि इस बोर्ड से संचालित परीक्षाओं में शामिल हो रहे बच्चों को बचाव से अलग समझा जा रहा है।

बीते कई दिनों से सीबीएसई बोर्ड से संचालित स्कूलों के हाईस्कूल एवं इंटर मीडियट की परीक्षाओं को आयोजन किया जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शासन द्वारा सभी विद्यालयों को दो अप्रैल तक सख्ती के साथ बंद करने का आदेश जारी हो चुका है। यहां तक ही बोर्ड कापियों का मूल्यांकन और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को स्थगित किया जा जा चुका है। लेकिन सीबीएसई बोर्ड से संचालित बोर्ड परीक्षाएं बेखौफ संचालित की जा रही हैं। परीक्षा केन्द्र महर्षि विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने बताया कि विद्यालय के सभी प्रकार की गृह परीक्षाएं बंद करा दी गईं हैं लेकिन बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई भी आदेश नहीं प्राप्त हुआ है। बुधवार को अपने निर्धारित समय पर महर्षि विद्या मंदिर और चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल में हाईस्कूल में समाजिक विज्ञान की परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें दोनों परीक्षा केन्द्रों में परीक्षार्थियों ने दी।

आदेश के बाद भी खुल रहे तमाम विद्यालय

गाजीपुर। कोरोना वायरस को लेकर शासन द्वारा दो अप्रैल तक सभी स्कूल कालेजों को बंद करने का आदेश दिया जा चुका है। बावजूद इसके क्षेत्र के तमाम विद्यालय बुधवार को भी संचालित होते नजर आए। किसी विद्यालय में परीक्षा चल रहीं थी तो किसी विद्यालय में कक्षाएं संचालित रही। ऐसे स्कूल संचालकों में शासन प्रशासन के आदेशों को हवा में उड़ाया जा रहा है। मामले में खंड शिक्षाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला जानकारी में नहीं है, यदि ऐसा है तो सख्ती के साथ विद्यालय बंद कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें