ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरएनएचआई ने बढ़ाई मुसीबत,गंदे पानी से निकलते हैं ग्रामीण

एनएचआई ने बढ़ाई मुसीबत,गंदे पानी से निकलते हैं ग्रामीण

एनएचआई द्वारा पुलिया बंद किए जाने के कारण मौहार गांव की गलियों में इनदिनों बारिश जैसे हालात नजर आ रहे हैं। हर गली में गंदे पानी के जलभराव के कारण स्कूली बच्चों समेत ग्रामीणों को समस्याओं का सामना...

एनएचआई ने बढ़ाई मुसीबत,गंदे पानी से निकलते हैं ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरMon, 20 May 2019 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

एनएचआई द्वारा पुलिया बंद किए जाने के कारण मौहार गांव की गलियों में इनदिनों बारिश जैसे हालात नजर आ रहे हैं। हर गली में गंदे पानी के जलभराव के कारण स्कूली बच्चों समेत ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिससे लोग परेशान नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों ने एनएचआई से शिकायत की, जिस पर उसने काम शुरु होते ही समस्या का समाधान करने का भरोसा दिया है।

नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण कंट्रक्शन कंपनी द्वारा पुलिया बंद कर दी गई है। जिसके चलते एक तरफ के गांव का पानी रोड के दूसरी ओर न जाने से गांव की गलियों में जलभराव हो रहा है। यही नहीं गलियों से गंदा पानी उफना कर लोगों की चौखट में भी घुस रहा है। गांव के मुनटुन सिंह, राजू सिंह, शंकर सिंह, शिवम सिंह, कल्लू मौर्य, भोला मौर्य, शंकर मौर्य, रामप्रताप गौतम, विश्वनाथ, छविनाथ लोधी आदि ग्रामीणों ने बताया कि लगातार दो महीने से गांव की गलियों का पानी का निकास नहीं हो रहा है। एनएचआई द्वारा पुलिया बंद किए जाने से समस्या विकराल हो रही है। तीन मई को एसडीएम से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। आक्रोशित ग्रामीण अब आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव की गलियों में गंदे पानी का जलभराव होने से हैंडपंपों का पानी भी दूषित हो गया है। जिसके प्रयोग से लोग संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। गांव की गलियों से रोड किनारे बाबा बन बिहारी इंटर कॉलेज, कन्या जूनियर हाई स्कूल प्रथम, प्राथमिक विद्यालय मौहार स्कूल तक पहुंचने के लिए स्कूली बच्चों को पानी में घुस कर निकलना पड़ रहा है। ग्रमीणों ने मंगलवार को डीएम से मिलकर समस्या से निजात दिलाने की मांग करने बात कही। एनएचआई के कर्मचारी असिस्टेंट इंजीनियर ने बताया कि अभी तक काम रुका हुआ था, काम चालू होते ही समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें