DA Image
27 सितम्बर, 2020|3:24|IST

अगली स्टोरी

धड़ल्ले से हो रहा आरक्षित जमीनों से मिट्टी खनन

धड़ल्ले से हो रहा आरक्षित जमीनों से मिट्टी खनन

थाना क्षेत्र के ग्राम सरांय बकेवर प्रधान ने ग्राम सभा द्वारा गौशाला व खलिहान के लिए आरक्षित जमीन में खनन कराए जाने की शिकायत पुलिस क्षेत्राधिकारी से की है।

ग्राम प्रधान अमर नाथ गुप्ता ने बताया कि यह खनन कार्य पिछले दिनों से चल रहा है। जिसकी शिकायत उन्होंने बकेवर पुलिस ने किया था लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिससे खनन कराने वाले लगातार जेसीबी से खनन करा रहे हैं। शिकायती पत्र देते समय ग्राम सभा सरांय बकेवर की ग्राम विकास अधिकारी भी मौके पर मौजूद थीं।

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया गया है कि क्षेत्र का एक महाविद्यालय जो थाने से करीब 500 मीटर पर स्थित है। उसी के समीप गौशाला के लिए आरक्षित जमीन पर जेसीबी द्वारा अवैध मिट्टी का खनन कराया जा रहा है। यह मिट्टी थाने से लगभग 100 मीटर दूर पर डाली जा रही है। ऐसे में यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि खनन कराने वालों के संबंध में पुलिस को पहले से ही जानकारी है। ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी रक्षा पांडेय ने बताया कि जेसीबी चलने की वजह से लोगों ने सोचा कि ग्राम सभा में मनरेगा के तहत जेसीबी से तालाब की खुदाई कराई जा रही है। उन्होंने दिए गए शिकायती पत्र से मांग की है कि जब तक राजस्व टीम द्वारा उस जमीन की पैमाइश कर के सीमांकन ना किया जाए तब तक के लिए अवैध खनन रोक दिया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mud mining through reserved lands