ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुररेलवे बोर्ड की बैठक में सांसद ने उठाया ट्रेनों का मुद्दा

रेलवे बोर्ड की बैठक में सांसद ने उठाया ट्रेनों का मुद्दा

खागा, संवाददाता। केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने जनभावनाओं को देखते...

रेलवे बोर्ड की बैठक में सांसद ने उठाया ट्रेनों का मुद्दा
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 01 Jul 2023 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

खागा, संवाददाता।

केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने जनभावनाओं को देखते हुए नगर के रेलवे स्टेशन में ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा उठाया। शुक्रवार को प्रयागराज में आयोजित रेलवे बोर्ड की बैठक में सांसद ने कहा कि भरवारी व सिराथू की तरह जिले के खागा व बिन्दकी तहसील मुख्यालयों के रेलवे स्टेशनों में ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित किया जाए।

बीते करीब तीन वर्षों के दौरान नगर के रेलवे स्टेशन में ट्रेनों के ठहराव की स्थिति बदतर हो गई है। हालात यह है कि करीब दस लाख की आबादी वाले तहसील क्षेत्र के प्रमुख रेलवे स्टेशन में सिर्फ चार ट्रेनों का ही स्टापेज है। दिल्ली व कोलकाता समेत अन्य बड़े शहरों के लिए कोई ट्रेन नहीं है। व्यापार मंडल व आम जनता रीवा एक्सप्रेस, मूरी एक्सप्रेस, प्रयागराज जयपुर एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों के ठहराव की मांग काफी समय से कर रहे हैं। जन भावनाओं को देखते हुए सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने रेलवे बोर्ड की बैठक में इस मसले को उठाते हुए ट्रेनों के ठहराव की पुरजोर मांग।

प्रयागराज फतेहपुर शटल का दिया प्रस्ताव

सांसद ने बैठक के दौरान फतेहपुर कानपुर शटल की तरह फतेहपुर प्रयागराज शटल के संचालन की मांग भी की। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के संचालन से फतेहपुर, कौशांबी एवं प्रयागराज समेत कई जिलों के लोगों को लाभ होगा।

भरवारी व सिराथू में स्टापेज लेकिन खागा में नहीं

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बीते सालों में ट्रेनों के ठहराव के ट्रेंड में बदलाव आया है। पहले जो ट्रेनें सिराथू व भरवारी तहसील मुख्यालयों में रूकती थीं वह खागा व बिंदकी में भी रूकती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं है। जिले की तहसील मुख्यालयों के साथ सौतेलापन नहीं होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।