DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फतेहपुरदीपावली पर्व से संबंधित सामग्री को लगी मेला मैदान में बाजार

दीपावली पर्व से संबंधित सामग्री को लगी मेला मैदान में बाजार

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 11:30 PM
दीपावली पर्व से संबंधित सामग्री को लगी मेला मैदान में बाजार

बिंदकी। संवाददाता

दीपावली पर्व में ग्राहकों की सहूलियत के लिए लगाए जा रहे मेला की रूपरेखा तैयार हो चुकी है। पालिका टीम जेसीबी मशीन के साथ मेला मैदान की सज सज्जा में जुटी है। जहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा आसमानी झूलों का भी आयोजन किया जाएगा। दीपावली मेला में स्ट्रीट वेंडरों को अधिक बढ़ावा देने पर भी जोर दिया जा रहा है।

दीपावली त्योहार की खरीदारी के लिए क्षेत्र के लोगों को बिंदकी की तमाम गलियों की बाजारों के भ्रमण करना पड़ता था। शासन के निर्देशन पर नगर पालिका द्वारा मेले का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को जेसीबी के साथ मेला मैदान को बराबर किया गया और कई दुकानदारों को दुकाने आवंटित की गईं। साथ ही टीम ने मेला मैदान में सब्जी लगाने वाले दुकानदारों को मैदान के बाहर सब्जी लगाने की बात कही। इस दीपावली मेला में प्रधानमंत्री स्व निधि योजना से भरण पोषण कर रहे स्ट्रीट वेंडरों को अधिक बढ़ावा पर जोर दिया जा रहा है। ताकि त्योहार में सभी वेंडरों की आमदनी हो सके और वह भी खुशी के साथ पर्व मनाया सके। नगर पालिका ईओ निरुपमा प्रताप ने बताया कि 28 तारीख को डीप प्रज्ज्वलन के साथ मेला का आयोजन होगा। इस मौके पर नगर पालिका प्रधान लिपिक मनोज शुक्ला, सफाई निरीक्षक धर्मेंद्र यादव के अलावा नगर पालिका परिषद के तमाम अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

इस संबंध में एसडीएम निधि बंसल ने बताया कि शासनादेश के अनुसार कार्यक्रम कराया जा रहा है। जिसमें पीएम वेंडरों को बढ़ावा दिया जा रहा है। साथ ही मेला लगने से ग्राहकों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। आसानी के साथ सामग्री उपलब्ध हो सकेगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें