ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरमहर्षि की अंजलि व सीपीएस के ध्रुव ने जिले में लहराया परचम

महर्षि की अंजलि व सीपीएस के ध्रुव ने जिले में लहराया परचम

फतेहपुर। संवाददाता सीबीएसई बोर्ड ने हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम भी अचानक मंगलवार को घोषित...

फतेहपुर। संवाददाता
 सीबीएसई बोर्ड ने हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम भी अचानक मंगलवार को घोषित...
1/ 2फतेहपुर। संवाददाता सीबीएसई बोर्ड ने हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम भी अचानक मंगलवार को घोषित...
फतेहपुर। संवाददाता
 सीबीएसई बोर्ड ने हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम भी अचानक मंगलवार को घोषित...
2/ 2फतेहपुर। संवाददाता सीबीएसई बोर्ड ने हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम भी अचानक मंगलवार को घोषित...
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरWed, 04 Aug 2021 04:20 AM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर। संवाददाता

सीबीएसई बोर्ड ने हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम भी अचानक मंगलवार को घोषित कर दिया। दोपहर में आए परिणाम की सूचना पर स्कूल प्रशासन और बच्चे स्कूलों में जमा होने लगे। हाईस्कूल में महर्षि विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की अंजलि द्विवेदी एवं चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल के धु्रव श्रीवास्तन ने 98.6 प्रतिशत अंक लाकर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। महर्षि विद्यालय के छात्र सार्थक शुक्ला एवं हरिओम बाजपेई ने संयुक्त रूप से 98.0 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर तथा सीपीएस की छात्रा दिव्या पाल ने 97.8 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे पायदान पर अपना कब्जा जमाया है। इसके अलावा महर्षि विद्या मंदिर के आदित्य सिंह 97.4 प्रतिशत, प्रिंस राजन 97.2 प्रतिशत, पार्थ द्विवेदी 97.0 प्रतिशत, सेंट जेवियर्स स्कूल अंकिता सिंह 96.6 प्रतिशत, आयुष कुमार 96.4 प्रतिशत अंक लाकर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया है। इसी तरह से खागा बिंदकी समेत अन्य स्थानों के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। स्कूलों में मिठाई खिलाकर जश्न मनाया गया।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया गया। बोर्ड द्वारा तैयार किए गए फार्मूले के आधार पर परिणाम तैयार किया गया। दोपहर 12 बजे के बाद परीक्षा परिणाम आने पर स्कूलों में खुशियां बिखरने लगीं।

प्रबंधक-प्रधानाचार्यो ने दी बधाई

महर्षि में प्रधानाचार्य पीके त्रिपाठी, सीपीएस प्रबंधक संजय श्रीवास्तव, प्राची श्रीवास्तव, सेंट जेवियर्स के प्रबंधक नितीश कुमार, प्रधानाचार्य डा. कमलापति ठाकुर, की अगुवाई में बच्चों को मुंह मीठा कराया गया। बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की गई। वहीं बच्चों एवं अभिभावकों ने खुशी का जश्न मनाया। ऐसे ही शहर के सेंटमैरी, सेंटमैरी खागा, एपीएस खागा, पुलिस मार्डन स्कूल, हंसग्रीन पब्लिक स्कूल मलवां, जवाहर नवोदय विद्यालय बिंदकी, सीपीएस बिंदकी, आरएस एक्सल इंग्लिश एकेडमी स्कूल, नुरू ल हुदा इंग्लिश स्कूल समेत अन्य स्कूलों में भी परीक्षा परिणाम आने पर खुशियां मनाई गईं।

शत प्रतिशत रहा जिले का परिणाम

बिना परीक्षा के घोषित हाईस्कूल का परिणाम जिले में शत प्रतिशत रहा। महर्षि विद्या मंदिर में पंजीकृत कुल 445 बच्चों में टापर के अलावा 31 छात्रों ने 95 फीसदी अंक, 95 छात्र 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। इसी तरह से सीपीएस फतेहपुर में पंजीकृत 141 बच्चों में टापर के अलावा 8 बच्चे 95 प्रतिशत, 17 बच्चे 90 प्रतिशत से अधिक एवं 60 बच्चे 80 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए। वहीं सेंट जेवियर्स में पंजीकृत 192 बच्चों का शत प्रतिशत परिणाम रहा। ऐसे ही अन्य विद्यालयों का परिणाम भी बेहतर रहा।

सेल्फी लेना नहीं भूले मेधावी

सीबीएसई के हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम को लेकर विद्यालयों में पहुंचे मेधावियों के चेहरों में खुशी साफ झलक रही थी। अपने सहपाठियों के साथ अपने अपने अंकों के बारे में चर्चा करते नजर आए। इसके बाद थोड़ा सा एकांत समय मिला तो फिर मेधावियों द्वारा सेल्फी लेने का दौर चला। खासकर छात्राओं में अलग भी खुशी नजर आई। अपने सहपाठियों के साथ सेल्फी लेकर तस्वीर को यादगार बनाने के लिए मोबाइल में सुरक्षित किया। वहीं जिस मेधा के पास मोबाइल नहीं था तो सेल्फी को मेरे नम्बर भी सेंड करने की सहपाठी से रिक्वेस्ट करते नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें