ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरलैब टेक्नीशियन तैनात लेकिन एक्सरे मशीन नदारद

लैब टेक्नीशियन तैनात लेकिन एक्सरे मशीन नदारद

जिले की सभी सीएचसी में पिछले दिनों दो-दो लैब टेक्नीशियन की तैनाती की गई है। लेकिन एक्सरे मशीन न होने से टेक्नीशियन अस्पताल में बैठकर अपनी ड्यूटी आराम से पूरी करते हुए घर चले जाते हैं। अधूरी...

लैब टेक्नीशियन तैनात लेकिन एक्सरे मशीन नदारद
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरTue, 09 Jun 2020 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले की सभी सीएचसी में पिछले दिनों दो-दो लैब टेक्नीशियन की तैनाती की गई है। लेकिन एक्सरे मशीन न होने से टेक्नीशियन अस्पताल में बैठकर अपनी ड्यूटी आराम से पूरी करते हुए घर चले जाते हैं। अधूरी व्यवस्थाओं के कारण मरीज एक्सरे कराने के लिए कई किलोमीटर का सफर तय करके जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। जिले में मौजूदा समय में नौ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हैं। जहां पिछले दिनों दो-दो लैब टेक्नीशियन की तैनाती कर दी गई है। लेकिन उनका काम यहां कुछ भी नहीं है। कारण है कि इनकी तैनाती एक्सरे के लिए खासतौर पर की गई है लेकिन सीएचसी में अभी तक एक्सरे मशीनें नहीं हैं। बता दें कि पिछले एक साल से सीएचसी स्तर में एक्सरे की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विभाग पूरे जोश में था लेकिन विभाग की ओर से लिखे जा रहे लगातार पत्र के बावजूद अभी तक सीएचसी को एक्सरे मशीन नहीं उपलब्ध हो सकी हैं। सीएचसी में अभी तक एक्सरे मशीन का अता-पता नहीं है। लेकिन लैब टेक्नीशियन की तैनाती हो चुकी है। जिससे एक्सरे मशीन के लिए बनाए गए कक्ष शो पीस बनकर रह गए हैं। सीएचसी में जो भी घायल या हड्डी सम्बन्धी रोगी जाता है तो उसे जिला अस्पताल भेज दिया जाता है।

कोट...

सीएचसी स्तर में एक्सरे की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कई बार शासन को पत्र लिखे जा चुके हैं। शासन की ओर से एक्सरे मशीन लगवाने के लिए आदेश भी आ चुका है लेकिन अभी तक मशीनें उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। कुछ दिन पूर्व शासन को एक बार फिर से पत्र लिखकर इस ओर ध्यान आकर्षित किया गया है।

डा. उमाकांत पाण्डेय, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें