DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पारा सात पर, गलन भरी सर्दी से सब बेहाल

पारा सात पर, गलन भरी सर्दी से सब बेहाल

जनवरी माह में सर्दी अपने चरम की ओर बढ़ती ही जा रही है। गलन भरी हवाएं और कोहरे ने जनजीवन को पूरी तरह से अस्त व्यस्त करके रख दिया है। अब तो सर्दी से पशु पक्षी सभी बेहाल होने लगे हैं। बुधवार को भी सुबह जब लोगों की आंख खुली तो चहुंओर घना कोहरा नजर आया। गलन का आलम था कि बाहर निकलने वाले लोग हाथ सेंकने के लिए आग खोजते नजर आए। वहीं कोहरे के कारण ट्रेनें एवं हाईवे का यातायात रेंगता नजर आया।

बुधवार को पारा गिरकर और नीचे खिसक गया। बुधवार को न्यूनतम पारा सात डिग्री पर रहा। जिससे सर्दी और भी विकराल हो गई। पूरे दिन धूप के दर्शन नहीं होने से लोग घरों में ही दुबके नजर आए। जरुरत पड़ने पर ही लोग बाहर निकले। नगर पालिका द्वारा जलवाए गए सार्वजनिक स्थानों में अलाव लोगों को राहत देने का काम कर रहे हैं। अलाव के पास ही पशु भी आकर गर्मी लेने का प्रयास करते देखे गए। वहीं कोहरे के कारण रेल व बस यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। जहां ट्रेनों की रफ्तार थमी हुई है वहीं बसें भी रेंग-रेंग कर चल रही हैं। सबसे ज्यादा परेशानी ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को उठानी पड़ रही है। जहां प्रमुख ट्रेन पिछले कई दिनों से घंटों देरी से चल रही हैं। बुधवार को एक दर्जन से अधिक ट्रेनें घंटों देरी से स्टेशन पहुंची। जिससे यात्री सर्दी में सिकुड़ने को मजबूर हुए। गलन ने यात्रियों की दिक्कतें और भी ज्यादा बढ़ा दी है। सबसे ज्यादा परेशानी वृद्ध व बच्चों को उठानी पड़ रही है।

आग ही बन रही सहारा

सर्दी का सितम इस तरह से बढ़ रहा है कि लोगों को गर्म कपड़े भी राहत नहीं दे पा रहे हैं। गलन को दूर करने के लिए लोग आग का ही सहारा ले रहे हैं। जिससे लकड़ी,लकड़ी का कोयला समेत रूम हीटर आदि की बिक्री बढ़ गई है। वहीं सरकारी कार्यालयों में भी हीटर जलाकर सर्दी से बचने के उपाय किए जा रहे हैं। बुधवार को जिला अस्पताल के कार्यालयों समेत अन्य कार्यालयों में कर्मचारी हीटर में हाथ गरम करते नजर आए।

सर्दी के कारण सड़कों में सन्नाटा

गलन भरी सर्दी में सुबह शाम सड़कों में सन्नाटा पसरा नजर आता है। बुधवार को शाम होते ही सड़कों में लोगों की भीड़ नहीं नजर आई। सारे कामकाज निपटा कर लोग अपने अपने घरों को चले गए। बाजारों में हरदम भीड़ रहने के बावजूद सर्दी में कम ही लोग दिखे। दुकानदार भी सन्नाटा को देखते हुए समय से पहले ही दुकान बंद कर घरों को चले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Kept life busy completely