DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फतेहपुर › निर्माण कार्य के रफ्तार न पकड़ने से सफर दुखदायी
फतेहपुर

निर्माण कार्य के रफ्तार न पकड़ने से सफर दुखदायी

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 11:01 PM
निर्माण कार्य के रफ्तार न पकड़ने से सफर दुखदायी

फतेहपुर/खागा। संवाददाता

नेशनल हाईवे में सिक्स लेन के निर्माण कार्य की प्रगति अपेक्षानुरूप न होने से सफर मुश्किलभरा हो रहा है। सुस्त निर्माण गति से वाहन सवारों एवं राहगीरों की जान जोखिम में है। एक ही लेन से आवागमन होने के कारण दुर्घटनाओं की संभावना में भी इजाफा हुआ है। बीते दिनों कई दुर्घटनाओं के बाद उम्मीद थी कि अंडरपास व पुलों के निर्माण में तेजी आएगी लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ।

नेशनल हाईवे में इन दिनों सिक्स लेन निर्माण का काम प्रगति पर है। करीब ढाई साल पहले शुरू हुए निर्माण कार्य को लेकर उम्मीद लगाई जा रही थी कि सिक्स लेन बनने के पहले जल्द ही अंडरपास व ऊपरिगामी पुलों का निर्माण कर सिक्स लेन को रफ्तार दी जाएगी। खागा में नौबस्ता बाईपास में अंडरपास निर्माण का कार्य जारी है लेकिन कई माह बीतने के बाद भी निर्माण अब तक अधूरा है। इसके चलते एक ही लेन से वाहनों का आवागमन हो रहा है। खागा के अलावा बिन्दकी व सदर तहसील क्षेत्र के दायरे में आने वाले नेशनल हाईवे में कई स्थानों पर अंडर पास व पुलों का निर्माण होना है। अंडर पास व पुलों के अलावा सिक्स लेन निर्माण के चलते भी वाहनों के आवागमन के लिए एक ही लेन का प्रयोग किया जा रहा है। लोग बताते हैं कि जनपद की दोनो सीमाओं के अन्तर्गत कई स्थानों में वाहनों का आवागमन एक लेन से ही हो रहा है।

तो कम होगी दुर्घटना की संभावना

लोगों का कहना है कि यदि कार्यदायी संस्था निर्माण कार्य में तेजी लाए तो दुर्घटनाओं की संभावना को कमतर किया जा सकता है। जितनी जल्दी अंडरपास व पुलों का निर्माण समाप्त किया जाएगा, उतनी ही तेजी से सिक्स लेन निर्माण का कार्य भी रफ्तार पकड़ेगा। डीएम ने भी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्धारित अवधि में निर्माण कार्य समाप्त करने के लिए आगाह किया था।

संबंधित खबरें