ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरउमस भरी गर्मी में बिजली कटौती पड़ रही भारी

उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती पड़ रही भारी

इन दिनों वैसे ही उमस भरी गर्मी से जनमानस बेहाल हो चुका है ऊपर से आघोषित बिजली कटौती से नगर की जनता परेशान हो उठी है। कागजों में नगर को भले ही 18 घंटे सप्लाई की जा रही हो पर हकीकत में देखा जाए तो 12...

उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती पड़ रही भारी
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSun, 08 Jul 2018 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों वैसे ही उमस भरी गर्मी से जनमानस बेहाल हो चुका है ऊपर से आघोषित बिजली कटौती से नगर की जनता परेशान हो उठी है। कागजों में नगर को भले ही 18 घंटे सप्लाई की जा रही हो पर हकीकत में देखा जाए तो 12 घंटे भी बिजली मिल पाना मुश्किल हो गया है। विभाग की कार्यशैली से नगर के लोगो में रोष बढ़ने लगा है।

प्रदेश सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र को कम से कम 18 घंटे बिजली आपूर्ति की घोषणा की गई थी लेकिन स्थिति यह है कि हर रोज 10 से 12 घंटे ही आपूर्ति की जा रही है। शेष समय किसी न किसी कारण सप्लाई बंद रहती हैं। नर्धिारित शेडयूल के मुताबिक सप्लाई नहीं मिल पा रही जिससे लोगो के घरो में लगे बिजली उपकरण इन्वर्टर भी पर्याप्त चार्ज नहीं हो पा रहे। उमस भरी गर्मी में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नगर के ललौली रोड निवासी कन्हई मश्रिा, श्यामू गुप्ता, मुन्ना गुप्ता ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा बिल जमा करने को लेकर फौरन कनेक्शन काटकर उपभोक्ताओं पर बकाया जमा करने का दबाव तो बना दिया जाता है पर सप्लाई की बात करने पर एसडीओ से लेकर लाइनमैन तक कोई भी सही जवाब देने को तैयार नहीं होता। इस सम्बन्ध में एसडीओ र्द्रिरर कुमार का कहना है कि नगर में बिजली चोरी होने के कारण लोड अधिक पड़ने से और गर्मी के चलते हर समय कहीं न कहीं फाल्ट की समस्या बनी रहती है। यही कारण है कि बार बार ट्रिपिंग की समस्या आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें