ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरकोटा आवंटन में प्रधान पर लगाया पक्षपात का आरोप

कोटा आवंटन में प्रधान पर लगाया पक्षपात का आरोप

हसवा ब्लाक के घनघौल में हुए कोटा आवंटन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शनिवार को ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत करते हुए कोटा आवंटन में प्रधान द्वारा पक्षपात करते हुए मनमानी तरीके से अपने चहेतों को कोटा...

कोटा आवंटन में प्रधान पर लगाया पक्षपात का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSun, 27 Sep 2020 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

हसवा ब्लाक के घनघौल में हुए कोटा आवंटन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शनिवार को ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत करते हुए कोटा आवंटन में प्रधान द्वारा पक्षपात करते हुए मनमानी तरीके से अपने चहेतों को कोटा आवंटन कराए जाने का आरोप लगाया है। साथ ही मांग की गई है कि गोपनीय तरीके से मतदान कराए जाने के साथ पारदर्शिता अपनाते हुए कोटा आवंटन कराया जाए।

घनघौल के ग्रामीणों ने रविवार को पहुंचकर कलेक्ट्रेट में कोटा आवंटन कराए जाने में पक्षपात की आवाज बुलंद की। ग्रामीणों का कहना था कि 25 सितंबर को गांव में कोटा चयन के लिए बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें गांव के लोगों के साथ सक्रिय स्वयं सहायता के आठ समूह मौजूद थे। इसके बाद भी प्रधान ने पक्षपातपूर्ण ढंग से चहेतों को कोटा आवंटन कराए जाने का प्रयास किया। ग्रामीणों का आरोप था कि प्रधान ने ब्लाक के कर्मचारियों को भी लालच देकर अपने साथ मिलाकर कोटा चयन में पक्षपात कराने का प्रयास किया। जिसके चलते गांव में कोई निर्णय न हो पाने के बाद भी ग्राम प्रधान व ब्लाक के अधिकारी सांठगांठ करके प्रतिभा शुक्ला के पक्ष में कोटा आवंटन करना चाह रहे थे। लेकिन जन समुदाय के विरोध से कोटा की कोई कार्यवाही गांव में नहीं हो पाई मौजूदा ग्राम प्रधान ने हंगामा करा कर चुनाव में आए कर्मचारियों की गाड़ियों को क्षतिग्रस्त करवा दिया। आशंका जाहिर करते हुए कहा कि ग्राम प्रधान के प्रभाव में आकर गांव वालों के साथ अन्याय हो सकता है। मांग करते हुए कहा कि मामले की जांच करवा कर कोटा चयन की हुई कार्रवाई को निरस्त करते हुए पुन: गोपनीय मतदान कराकर सरकारी राशन की दुकान आवंटित की जाए। इस अवसर पर प्रेमलता, मुलायम सिंह, शुभम सिंह, गोरे, वीरेंद्र, विनय, जयचंद्र, गुड्डू, चमन, कल्लूप्रसाद, हनुमान सिंह, सोनू, मिठनिया, कलमा, विजयलक्ष्मी, आरती, सीमा, नीलू, सवित्रि आदि मौजूद रहे।

चार नामजद सहित दो दर्जन अज्ञात पर मुकदमा

असोथर। कोटा चयन करने गई टीम पर हमला करने वाले चार नामजद समेत दो दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। घनघौल गांव मे शुक्रवार को कोटा चयन को लेकर हुई मारपीट में शामिल गोरेलाल यादव, शैलेन्द्र सिंह, छंगू यादव, शुभम सिंह सहित दो दर्जन अज्ञात लोगो के खिलाफ निरीक्षक प्रभुनाथ यादव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें