ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरममता की उड़ान से शौक को लगेंगे हुनर के पंख

ममता की उड़ान से शौक को लगेंगे हुनर के पंख

बेटे के हुनर को निखारने की दोआबा की एक मां की ललक देखते बनी। इस मां की आंखों में अजब सा जुनून था, जो बेटे के शौक को न केवल पूरा कराने की कूबत बयां करता नजर आया बल्कि हुनर के पंख भी लगाने को आतुर...

ममता की उड़ान से शौक को लगेंगे हुनर के पंख
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरMon, 20 May 2019 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बेटे के हुनर को निखारने की दोआबा की एक मां की ललक देखते बनी। इस मां की आंखों में अजब सा जुनून था, जो बेटे के शौक को न केवल पूरा कराने की कूबत बयां करता नजर आया बल्कि हुनर के पंख भी लगाने को आतुर दिखा। शायद यही वजह थी कि जिसे यह शौक पूरा करना था, वह भी जोश में दिखा। जोश भी ऐसा वैसा नहीं बल्कि कुछ कर गुजरने का अहसास कराने वाला।

जिक्र हो रहा है- ग्रीष्मकालीन तैराकी कक्षाओं का। स्पोर्ट्स स्टेडियम में इन दिनों तैराकी की तीन शिफ्टें चल रही हैंं। हरेक शिफ्ट में अधिकतम 30 बच्चों को रखा जा सकता है। 18 साल या इससे कम उम्र के लिए महीनावार दो सौ रुपए फीस है जबकि इससे ऊपर के लिए यह पांच सौ रुपए रखी गई है। सीमित सीटे होने की वजह से पहले आने वाले को प्राथमिकता दी जा रही है। स्वीमिंग पूल में उतरने से पहले मेडिकल सर्टीफिकेट दिखाना अनिवार्य किए जाने से रोजाना खेल की इस विधा के शौकीन खुद की फिटनेस के लिए सदर अस्पताल पहंुच रहे हैंं। एक ऐसा ही शौकीन युवा सोमवार को सदर अस्पताल पहंुचा था। चौक मेेंं रहने वाले अर्चित सोनी नाम के इस युवक के साथ उनकी मां शीला सोनी भी थीं। अर्पित ने बताया कि तैराकी से उसका दूर- दूर तक नाता नहीं रहा। कभी तैराकी नहीं की है लेकिन इस छुट्टी में यह विधा न केवल सीखनी है बल्कि निपुणता भी हासिल करनी है। अर्पित की मां बेटे की इस चाहत का इस्तकबाल करती नजर आईं। उन्होंने कहा कि बेटा महर्षि विद्या मंदिर से इंटरमीडिएट किया है। अब उसे गे्रजुएशन करनी है। चंूकि तालीम के क्षेत्र में मिलने वाली सफलता में खेल का भी अहम रोल होता है। ऐसे में बेटे की पढ़ाई के साथ ही उसके अंदर छिपे खिलाड़ी को निखारना सारी मां का फर्ज बनता है। उधर, स्पोर्ट्स स्टेडियम के क्रीडा अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव कहते हैं कि तैराकी को लेकर अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। कई अभिभावक भी बच्चों संग पूल और दी जाने वाली सुविधाएं देखने आ चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें