ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुररविवार को बंद रहेंगे हाट बाजार, साप्ताहिक बंदी समाप्त

रविवार को बंद रहेंगे हाट बाजार, साप्ताहिक बंदी समाप्त

रविवार बंदी पर व्यापारियों के भ्रम को जिला प्रशासन ने तीन दिन पहले जारी आदेश पर मुहर लगाते हुए स्थित स्पष्ट कर दी। आज से हर रविवार शहर के गांव तक हाट बाजार समेत सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे हैं।...

रविवार को बंद रहेंगे हाट बाजार, साप्ताहिक बंदी समाप्त
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSun, 27 Sep 2020 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार बंदी पर व्यापारियों के भ्रम को जिला प्रशासन ने तीन दिन पहले जारी आदेश पर मुहर लगाते हुए स्थित स्पष्ट कर दी। आज से हर रविवार शहर के गांव तक हाट बाजार समेत सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे हैं। मेडिकल स्टोर, औद्योगिक इकाइयों में रविवार बंदी का आदेश प्रभावी नहीं होगा। रविवार बंदी के आदेश के बाद क्षेत्रवार सोमवार से शनिवार के बीच पड़ने वाले साप्ताहिक बंदी को समाप्त कर दिया गया है।

बीते दिनों एडीएम पप्पू गुप्ता ने जिले के सभी हाट बाजार, गल्ला मण्डी सहित व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को रविवार को पूर्णत: बंद रखने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही कस्बों व ट्रेडवार होने वाली साप्ताहिक बंदी को भी रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद व्यापारियों के बीच ऊहापोह की स्थित उत्पन्न हो गई थी। व्यापारियों में उत्पन्न हुई असमंजस की स्थित को देखते हुए विभिन्न व्यापारी संगठनों ने उनसे वार्ता करने के बाद बंदी के बावत जानकारी की। जिस पर एडीएम द्वारा स्पष्ट किए जाने के बाद व्यापारियों में व्याप्त सभी अटकलों को वीराम लग गया। बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रविवार को सभी बाजारों को पूर्णतय बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही आम दिनों में खुलने वाले बाजार को सुबह नौ बजे से लेकर रात नौ बजे तक खोला जाएगा। आदेशों को न मानने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का भी निर्णय लिया गया है। वही निकायों ने स्थानीय स्तर पर रविवार बंदी का आदेश जारी किया है।

कारखानों पर नहीं लागू होगा आदेश

रविवार के दिन होने वाली बंदी के आदेशों से औद्योगिक कारखानों जिनमें आईटी व आईटीइएस कारखाने भी शामिल है। उनको अछूता रखा गया है, जिसके चलते कारखाने चलते रहेंगे। इसके साथ ही कारखानों में संचालकों को सोशल डिस्टेंस के साथ ही कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए दिए गए आदेशों का पालन कड़ाई से कराना होगा।

एक पक्षीय रूप से पारित किया गया आदेश

जिले में होने वाली साप्ताहिक बंदी को समाप्त करने के साथ ही रविवार को होने वाली बंदी का निर्णय एक पक्षीय लिया गया है। बताते है कि कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तत्कालीन आवश्यकता को देखते हुए समयाभाव के कारण किसी भी व्यापारी नेताओं के साथ बैठक नहीं की जा सकी। जिसके चलते व्यापारियों में असमंजस की स्थित थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें