ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरशिद्दत से निभाइए सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना को हरा रहे हैं हम

शिद्दत से निभाइए सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना को हरा रहे हैं हम

देश भर में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच अपना फतेहपुर जिला अभी तक सुरक्षित रहा है। जिले में बुधवार तक लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है। जो निगेटिव रही है। फतेहपुर जिला के साथ लगते सभी जिलों में...

शिद्दत से निभाइए सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना को हरा रहे हैं हम
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरThu, 09 Apr 2020 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

देश भर में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच अपना फतेहपुर जिला अभी तक सुरक्षित रहा है। जिले में बुधवार तक लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है। जो निगेटिव रही है। फतेहपुर जिला के साथ लगते सभी जिलों में कोरोनो के पाजिटिव केस आने के बाद अब लोगों की जिम्मेदारी लाकडाउन को लेकर बढ़ गई है।

फतेहपुर जिले में अभी तक ऐसे किसी भी व्यक्ति की पहचान नहीं हुई है जो तब्लीगी जमात में शामिल हुए हों। लेकिन जिले से सटे कानपुर जिले के सजेती-बरीपाल मस्जिद में पकउ़े गए 11 जमातियों में तीन को कोरोना पाजीटिव रिपार्ट आ चुकी है। जिसके चलते अमौली से कुछ ही दूर स्थित सजेती-बरीपाल पूरी तरह से सीज कर दिए गए हैं। इसको लेकर अब प्रशासन खास तैयारी कर चुका है। न ही कोई व्यक्ति कानपुर की सीमा पार कर इधर आ सकता है और न ही इधर से कोई उधर जा सकता है। इसके अलावा जनपद में कोरोना के कहर से बचने का जनपदवासियों का संकल्प अब मजबूत होता नजर आ रहा है। अभी तक जिले में 333 यात्री विदेश से आ चुके हैं और आठ लोगों के सैम्पल भी जा चुके हैं लेकिन अभी तक सभी की रिपोर्र्ट निगेटिव आई है। लाकडाउन के सिर्फ पांच दिन शेष हैं, लोग अगर पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहे तो जिला इस बीमारी से पूरी तरह सुरक्षित रहेगा।

कुल 08 लोगों के लिए सैंपल

जिले में अब तक कुल आठ लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए एकत्रित किए हैं। इनमें से सभी की रिपोर्ट आ चुकी है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव रही हैं। अब बुधवार की रात और गुरुवार को दो सैम्पल भेजे गए हैं। जिसकी रिपोर्ट का प्रशासन को इंतजार है। यह रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की संभावना है।

जिले को बचाने में सहयोग करें लोग

जिले के लोगों के लिए राहत की बात तो है लेकिन अभी तक जिस तरह से लोग सोशल डिस्टेंसिंग का साथ निभाते चले आ रहे हैं और लाकडाउन का पालन करते जा रहे हैं ठीक उसी तरह आगे भी करते रहें। जिस भी व्यक्ति को लगता है कि वह ऐसे किसी व्यक्ति के सम्पर्क में आया है जो बाहर से आया है वह प्रशासन को सूचना दे। यदि कोई बाहरी व्यक्ति दिखाई देखता है, उसकी सूचना प्रशासन को दें। अब तक जनता का पूर्ण सहयोग मिल रहा है। अगले कुछ दिन लोग और अधिक सहयोग दें, जिससे जिला कोरोना को हरा सके।

डा. उमाकांत पाण्डेय, सीएमओ

इंदौर से भागा, घर में छिपा, पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया

हसवा। ब्लाक के एक गांव का रहने वाला एक व्यक्ति दो दिन पूर्व मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से भाग आया था। जिसके बाद वह घर पर ही छिपा था। ग्रामीणों को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने प्रधान को जानकारी दी। सूचना मिलते ही प्रधान ने मामले की सूचना चौकी प्रभारी प्रशांत कटियार को दी। पुलिस ने पहुंचकर युवक से पूछताछ की और उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर सैम्पल लिया गया और जांच के लिए बनारस लैब भेज दिया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. केके श्रीवास्तव ने बताया कि जांच के लिए नमूना भेजा गया है रिपार्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें