ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरदेखते बनी गणेश उत्सव में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल

देखते बनी गणेश उत्सव में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल

दोआबा की सरजमीं में हिन्दू-मुस्लिम एकता की एक और मिशाल काबिलेगौर रही। चौडगरा कस्बे में गणेण उत्सव के जरिए रविवार सांप्रदायिक सौहार्द की झलक बखूबी दिखाई दी। हिन्दुओं के साथ-साथ गणपति बप्पा के दरबार...

देखते बनी गणेश उत्सव में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSun, 23 Sep 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

दोआबा की सरजमीं में हिन्दू-मुस्लिम एकता की एक और मिशाल काबिलेगौर रही। चौडगरा कस्बे में गणेण उत्सव के जरिए रविवार सांप्रदायिक सौहार्द की झलक बखूबी दिखाई दी। हिन्दुओं के साथ-साथ गणपति बप्पा के दरबार में मुस्लिमों ने दस्तक देकर धर्म और मजहब से ऊपर उठकर एकता का संदेश दिया।

कस्बे में सजे गणेश दरबार में सुबह से ही मत्था टेंक लड्डू का भोग लगाने का सिलसिला चालू हो गया था। दोपहर तक गणेश पंडाल और उसके आसपास का इलाका गणपति बप्पा मोरया के उद्धोष से गूंजता रहा। इस पंडाल में हिन्दुओं के साथ मुस्लिमों की आमद सांप्रदायिक सौहार्द की पेशगी बनी नजर आई। भंडारा का प्रसाद चखने को बड़ी तादाद में भक्त सामने आते रहे। भंडारे में पूड़ी, सब्जी और खीर का वितरण किया गया। वहीं मदरसा संचालक इरफान खान की ओर से भक्तों को कोल्डड्रिंक के साथ लड्डू वितरित किए गए। इरफान का कहना रहा कि यह मुल्क ऐसा है। जहां विभिन्न धर्म के लोग एक साथ मिल जुलकर रहते हैं। कुछ फिरकापरस्त ताकतें इस मुहब्बत को कमजोर करने का काम कर रही हैं। समाज को इनसे सचेत रहना होगा। इस मौके पर रजोल सविता, नीरज कुमार, अंकित, मुबीना रेहान, जावेद रजा सहित तमाम मुस्लिम कौम के लोग भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें