ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरनींद आने पर कतई न चलाएं वाहन

नींद आने पर कतई न चलाएं वाहन

सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के तहत शनिवार को रोडवेज वर्कशॉप में चालक-परिचालकों की कार्यशाला लगी। परिवहन विभाग के अफसरों ने सुरक्षित यात्रा के तौर तरीके बताने के साथ जिम्मेदारों को जवाबदेही का एहसास...

नींद आने पर कतई न चलाएं वाहन
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 19 Oct 2019 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के तहत शनिवार को रोडवेज वर्कशॉप में चालक-परिचालकों की कार्यशाला लगी। परिवहन विभाग के अफसरों ने सुरक्षित यात्रा के तौर तरीके बताने के साथ जिम्मेदारों को जवाबदेही का एहसास कराया। बताया कि नींद आने पर किसी भी दशा में वाहन न चलाएं। खासकर शिक्षा संस्थान दिखे तो वहां पर स्पीड धीमी कर दें, स्पीड ब्रेकर का जरूर ख्याल रखें, यह सब करने से दुर्घटना से बचा जा सकता है।

शहर के शांति नगर स्थित उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की कार्यशाला में जागरूकता का संदेश दिया गया। सहायक संभागीय परिवहन विभाग की आरआई आकांक्षा सिंह ने बस चलाते समय उसमें सवार मुसाफिरों की हिफाजत की जिम्मेदारी रखी। साथ ही कहा कि आपकी ड्राइव से तमाम परिवार मुश्किल में पड़ सकते हैं। ऐसे में आपका फर्ज बनता है कि यात्रियों को सुरक्षित और आराम देह सफर तय कराएं। पीटीओ डीआर निखिल ने भी जागरूकता का संदेश दिया। इससे पहले एआरएम माखनलाल केसरवानी ने अपने स्टाफ को सुरक्षा संबंधी कई जानकारी दी। उन्होंने शराब पीकर और मोबाइल से बात करते हुए गाड़ी न चलाने की नसीहत दी। अगर शरीर थका लग रहा है आंखों में नींद आ रही है तो उस दौरान ड्राइव से बचें। इस मौके पर सीनियर फोरमैन एजाज अहमद, जयचंद्र, वीएस बाजपेई, जेपी शुक्ला, अभिषेक कुमार, पीके मिश्र, सुरेश चंदेल भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें