ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरडीएम ने दिए आदेश, खरीद रसीदों की होगी पड़ताल

डीएम ने दिए आदेश, खरीद रसीदों की होगी पड़ताल

खरीद रसीद को हथियार बना कर गेहूं खरीद में हुए गोलमाल की जांच होगी। ‘हिन्दुस्तान' की खबर को संज्ञान में लेते हुए डीएम अन्जनेय कुमार सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। एडीएम ने खरीद एंजेसियों से किसानों को...

डीएम ने दिए आदेश, खरीद रसीदों की होगी पड़ताल
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरMon, 11 Jun 2018 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

खरीद रसीद को हथियार बना कर गेहूं खरीद में हुए गोलमाल की जांच होगी। ‘हिन्दुस्तान' की खबर को संज्ञान में लेते हुए डीएम अन्जनेय कुमार सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। एडीएम ने खरीद एंजेसियों से किसानों को दी जाने वाली खरीद रसीद/विक्रय पर्ची या तरपट्टी का ब्योरा तलब किया है। शासन से डीएम समेत कई अफसरों पर हुई कार्रवाई के बाद जांच में बड़े गोलमाल का खुलासा होने की उम्मीद है। जिसमें कई केन्द्र प्रभारियों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

रविवार के अंक में हिन्दुस्तान ने ‘खरीद रसीद खोदेगी गेहूं खरीद में भ्रष्टाचार की जड़ें.शीर्षक से प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया था। जिसमें खरीद रसीद के नाम पर किसानों का आर्थिक व मानसिक उत्पीड़न किए जाने की हकीकत को बयां किया। उत्पीड़न का शिकार हुए किसानों को भी स्पष्ट किया गया। एडीएम जेपी गुप्ता ने बताया कि डीएम साहब ने खरीद केन्द्रों में किसानों को खरीद रसीद दिए जाने की जानकारी ली है। साथ ही खरीद केन्द्रों में पहुंच कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। खरीद एजेंसियों से ब्योरा तलब किया गया है। सोमवार से मामले की जांच कराई जाएगी। जांच में मामला सही पाया गया तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें