ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरदिव्यांग व महिला शिक्षकों को मिले स्कूल, पुरुषों को आज

दिव्यांग व महिला शिक्षकों को मिले स्कूल, पुरुषों को आज

शिक्षक भर्ती मामले में शनिवार को शेष महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों को आनलाइन प्रक्रिया के तहत विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गई। अब पुरुष शिक्षकों को रोस्टर के मुताबिक विद्यालय आवंटन करने के लिए...

दिव्यांग व महिला शिक्षकों को मिले स्कूल, पुरुषों को आज
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरFri, 30 Oct 2020 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षक भर्ती मामले में शनिवार को शेष महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों को आनलाइन प्रक्रिया के तहत विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गई। अब पुरुष शिक्षकों को रोस्टर के मुताबिक विद्यालय आवंटन करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। शनिवार से दो स्थानों में क्रम संख्या के मुताबिक आवंटन पत्र दिए जाएंगे। जिसकी जिम्मेदारी कई खंड शिक्षाधिकारियों को सौंपी गई है।

गुरुवार को डायट परिसर में आयोजित काउंसिलिंग प्रक्रिया में 120 महिला एवं दिव्यांग शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किए गए थे। शेष 27 का शुक्रवार को पूरा कर दिया गया। बीईओ मुख्यालय राकेश सचान ने बताया कि महिलाओं एवं दिव्यांग शिक्षकों को विद्यालय आवंटन शत प्रतिशत पूरा हो गया है। शनिवार को क्रम संख्या एक से 80 तक और 81 से 160 तक शहर के यूआरसी भवन में दो टीमों द्वारा पुरुष शिक्षकों को रोस्टर के तहत विद्यालय आवंटन किए जाएंगे। इसके अलावा महात्मा गांधी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में क्रम संख्या 161 से 240 तथा 240 से आगे के शिक्षकों को टीमों द्वारा प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने विद्यालय आवंटन में लगाए गए बीईओ को निर्देशित किया है कि सभी शिक्षकों से फोटोयुक्त पहचान पत्र से मिलान करते हुए विद्यालय आवंटन पत्र दिए जाएं। वहीं उन्होंने खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी शिक्षकों को स्कूल आवंटन होने के बाद विद्यालयों में सम्बंधित के सभी अभिलेखों की भलिभांति जांच करते हुए दो प्रतियों में उनके अभिलेखों स्वप्रमाणित कापियां लेने के बाद ही कार्यभार ग्रहण कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें