DA Image
24 नवंबर, 2020|5:43|IST

अगली स्टोरी

सुबह-शाम गणपति बप्पा की अराधना में जुटे भक्त

सुबह-शाम गणपति बप्पा की अराधना में जुटे भक्त

इनदिनों चल रहे गणेश महोत्सव में गणपति बप्पा की पूजा अर्चना में भक्तगण मस्त हैं। सुबह शाम घरों से लडुअन को भोग लगे संत करे सेवा, की आवाजें गूंज रही हैं।

गणेश चतुर्थी पर घर-घर विराजे पार्वती नंदन गणपति जी की भक्ति में भक्त लीन हैं। मंगलवार को शंख ध्वनि, ढोल-ताशों और तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ‘जय गणेश, जय गणेश, लडुअन को भोग लगे संत करे सेवा मंगल आरती हुई। फिर परिवार वालों ने खूब बप्पा के जयकारे लगाए। दिन भर न सिर्फ अनुष्ठान हुए बल्कि बच्चे, बूढ़े, जवान, महिलाएं, पुरुष ‘गणपति राखों मोरी लाज में रमें नजर आए।

गणेशोत्सव का रंग घरों में और गहरा हो गया। हजारी लाल फाटक में स्थित गणेश प्रतिमा पर सुबह पुजारी द्वारा भगवान का विशेष श्रृंगार किया गया। इसके बाद आरती हुई। वहीं दूसरी तरफ आवास विकास, पक्का तालाब, कलक्टरगंज, राधानगर सहित अन्य स्थानों पर घरों में रखे गणेश जी का पूरा दिन गुणगान हुआ। रात को परिवार के बीच आरती हुई। बाद में आसपास पड़ोस के लोगों ने भजन कीर्तन किए। भक्तगणों द्वारा घरों में स्थापित श्रीगणेश के दरबार को सतरंगी छठा से सजाया गया है। फूलों, झॉलरों और रंग-बिरंगी रोशनी से बप्पा का दरबार सजाया गया। लोग तीन पहर बप्पा की आरती कर रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना जैसी महामारी से मुक्ति दिलाने की प्रार्थनाएं भी हो रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Devotees praying to Ganpati Bappa in the morning and evening