DA Image
29 अक्तूबर, 2020|4:06|IST

अगली स्टोरी

दोआबा में कोरोना का आंकड़ा दो हजार के पार

दोआबा में कोरोना का आंकड़ा दो हजार के पार

दोआबा में कोरोमा संक्रमितों की संख्या रविवार को दो हजार पार हो गई, हालांकि यह सुखद है कि पिछले एक पखवारे से संक्रमितों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। देर शाम मिले में सिर्फ छह मरीजों के पाए जाने की बात प्रशासन ने कही। जिसमें पांच मरीज शहर में पाए गए है। डीएम ने संक्रमितों के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए निरोधात्मक कार्रवाई के आदेश दिए।

पांच मोहल्ले में पांच मरीज

शहर में हरिहरगंज में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। इसी तरह रघुवंशपुरम, पुलिस लाइन, राधानगर और सिविल लाइन में एक-एक मरीज पाए गए। पुलिस लाइन में एक महिला कर्मचारी के संक्रमित होने की बात कही जा रही है। वहीं मलवां थाने के वहिदाापुर गांव में एक व्यक्ति की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है।

तो क्या शहर तक सिमटा कोरोना

हाल के कुछ दिनों की रिपोर्ट पर नजर दौड़ाए तो कोरोना का संक्रमण सिर्फ शहर तक सीमित रह गया। डेली की रिपोर्ट में शहर के मरीजों की संख्या सर्वाधित हैं। जिससे साफ है कि शहर में संक्रमण के बचाव को लेकर बरती जा रही लापरवाही का नतीजा है। यहां हाईकोर्ट का आदेश का भी लोग पालन नहीं कर रहे हैं।

दिन ब दिन घटती जा रही है संख्या

पिछले एक पखवारे के आंकड़े राहत देने वाले है। जिसमें मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। सितंबर माह के शुरुआत में मरीजों की संख्या आधा सैकड़ा के करीब पहुंच गई थी लेकिन 15 सितंबर के बाद मरीजों की संख्या घटते हुए छह तक पहुंच गई है। हालांकि घटती संख्या को लेकर डाक्टरों का अपना तर्क है। कई सर्दी में मरीजों की संख्या बढने की आशंका जता रहे हैं वहीं कुछ का मानना है कि कोरोना की विदाई का वक्त आ गया है।

अभी तक कोरोना जांच के आंकड़े

28705 लोगों के सैम्पल लिए गए

26499 रिपार्ट प्राप्त हुईं

2003 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए

115 लोग अभी भी कोरोना एक्टिव

1631 लोग ठीक होकर घर लौटे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona figure in Doaba crosses two thousand