DA Image
20 सितम्बर, 2020|3:29|IST

अगली स्टोरी

बाजार की भीड़ से फूट सकता है कोरोना बम

बाजार की भीड़ से फूट सकता है कोरोना बम

कोरोना के संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होने के बावजूद बाजारों में निकल रहे लोग बेपरवाह दिखाई दे रहे है। ऐसे में यदि कोई संक्रमित भीड़ का हिस्सा बन गया तो स्थित भयावह हो सकती है। कुछ ऐसा ही नजारा शहर के बाजारों में देखने को मिला जहां वीकेंड लॉक डाउन के बाद बढ़ी संख्या में मौजूद लोग बिना मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करते नहीं दिख रहे थे। जिससे मरीजों की संख्या में इजाफा होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

वीकेंड लॉक डाउन के दौरान सोमवार को बाजार खुलते ही बाजारों अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई। जबकि पूर्व में डीएम ने व्यापारियों के साथ बैठक कर निगरानी समिति का गठन कर सोशल डिस्टेंस बनाए रखने पर नजर रखने के निर्देश दिए थे। लेकिन निगरानी समिति के लोग तो जैसे बाजारों से गायब ही है। जिससे बाजारों में उमड़ी भीड़ को न सोशल डिस्टेंस की परवाह है और न जिले में बढ़ते मरीजों की ही चिंता। ऐसे में कोरोना के केस बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता, इसके अलावा बाजारों में मौजूद दुकानदार व ग्राहक मास्क का प्रयोग करते भी नहीं दिखाई देते। बाजारों की भीड़ देखकर कहना मुश्किल है कि वर्तमान में वैश्विक महामारी कोविड-19 का दंश जनपद के लोग झेल रहे है। बाजारों में निकलने वाले लोगों को देखकर ऐसा लगता है जैसे महामारी समाप्त हो गई है और सब कुछ आम दिनों की भांति ही चल रहा है। भीड़ को सोशल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाए जाने के लिए न तो पुलिस कर्मी ही दिखाई देते है और न ही निगरानी समिति। ऐसे में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ने के बाद भी बरती जा रही लापरवाही से स्थित सामान्य होने के बजाए अधिक खराब हो सकती है।

मजाक बनकर रह गया संक्रमण

कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद प्रशासन ने भी जैसे इस ओर से खुद को अलग करते हुए लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया है। जिससे बाजारों में सामाजिक दूरी का पालन नहीं कराया जा रहा। इसके साथ ही दुकानदार भी बिना मास्क के ही दुकानदारी करते दिखाई देते है।

कई जगह बनी जाम की स्थित

सोमवार को अचानक बाजारों में उमड़ी भीड़ को देखकर लग रहा था मानों सब कुछ सामान्य हो गया हो। लालाबाजार हो या चौक, हरिहरगंज, साउथ सिटी हर तरफ लोगों का जमावड़ा नजर आ रहा था। जिससे पटेल नगर, पतथरकटा, वर्मा तिराहा, आईटीआई रोड़ आदि स्थानों पर जाम के हालात बन गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona bomb can explode due to market congestion