ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरखाद की कालाबाजारी के विरोध में गरजे कांग्रेसी

खाद की कालाबाजारी के विरोध में गरजे कांग्रेसी

खाद की कालाबाजारी के विरोध में बुधवार को कांग्रेसियों ने तीनों तहसीलों में धरना प्रदर्शन करके आवाज बुलंद की। आरोप था कि कालाबाजारी को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं है जिससे किसानों को यूरिया सीधे नहीं...

खाद की कालाबाजारी के विरोध में गरजे कांग्रेसी
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरThu, 27 Aug 2020 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद की कालाबाजारी के विरोध में बुधवार को कांग्रेसियों ने तीनों तहसीलों में धरना प्रदर्शन करके आवाज बुलंद की। आरोप था कि कालाबाजारी को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं है जिससे किसानों को यूरिया सीधे नहीं मिल पा रहा है। साथ ही इसकी कालाबाजारी अपने चरम पर पहुंच चुकी है। जिसके चलते कांग्रेस पहले भी आवाज बुलंद कर चुकी है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने कहा कि धान की फसल के लिए किसानों को यूरिया की बेहद आवश्यकता है इसके बाद भी सहकारी समितियों से यूरिया पर्याप्त मात्रा में नही मिल पा रही है। साथ ही इसकी कालाबाजारी भी चरम पर है, जिससे प्रतीत होता है कि प्रदेश सरकार किसानों की जरुरतों को पूरा करने में नाकाम साबित हो रही है। कहा कि यदि कालाबाजारी पर वीराम नहीं लगता तो कांग्रेस आंदोलन को और अधिक धार देगी। उनका कहना था कि किसान विरोधी सरकार होने के चलते आए दिन किसानों को परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ता है। मांग करते हुए कहा कि खुले बाजार तथा सहकारी समितियों में यूरिया खाद की पर्याप्त उपलब्धता कराई जाए। साथ ही कालाबाजारी को जल्द से जल्द रोका जाये। मौके पर मोहसिन खान, सुधाकर अवस्थी, राजीव लोचन निषाद, पंकज सिंह गौतम, वीरेंद्र सिंह गौतम, अनुराग नारायण मिश्र, उमर हयात, मुन्ना कोरी, मोहम्मद आलम, सोएफ लहान, आदि मौजूद रहे।

बिंदकी-खागा में भी गरजे कांग्रेसी

बिंदकी के ललौली चौराहे के पास कांग्रेसियो ने धरना प्रदर्शन कर केन्द्र व राज्य सरकार की नीतियो के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिव बबलू कालिया ने कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय कस्बा की सहकारी समिति खाद की मात्रा पूरी करने में असफल हो रही है जिससे बाजारों में कालाबाजारी हो रही है। पहले किसान बीज, बिजली व पानी की समस्या से जूझा और अब यूरिया खाद ना उपलब्ध होने से किसान खाद की किल्लत से परेशान हो रहा है। इस मौके पर शोएब कुरैशी, आकाश शुक्ला, आफताब खान, नाजिक अली, छोटा कालिया, सर्वेध कुमार, अमर खान, अरूण पटेल आदि मौजूद रहे। इसी प्रकार खागा में भी कांग्रेसियों ने यूरिया खाद्य की कालाबाजारी पर आवाज बुलंद की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें