ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरशीत लहर का सितम, ठिठुरे लोग

शीत लहर का सितम, ठिठुरे लोग

फतेहपुर। निज संवाददाता दोआबा में शीत लहर का प्रकोप तीसरे दिन बुधवार को भी...

शीत लहर का सितम, ठिठुरे लोग
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरWed, 13 Jan 2021 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर। निज संवाददाता

दोआबा में शीत लहर का प्रकोप तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। जिससे एक किसान की सर्दी लगने से मौत हो गई। सुबह से ही घने कोहरे के साथ चल रही बर्फीली हवाओं ने लोगों को कांपने पर मजबूर कर दिया। कोहरे के हालात यह थे कि दिन में ही रात का एहसास हो रहा था। बुधवार को न्यूनतम पारा गिर कर पांच डिग्री पर पहुंच गया।

लगातार चल रही सर्द हवाओं और गलन ने सर्दी को बढ़ा दिया है। जिससे लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो गई है। अलाव के सहारे लोग सर्दी काट रहे हैं। ठिठुरन भरी सर्दी में बच्चों व बुजुर्गों को अधिक परेशानी हो रही है। कोहरा छाए रहने व सर्द हवाओं के कारण गर्म कपड़ों से भी लोगों को राहत नहीं मिल सकी। दोपहर बाद धूप के दर्शन भी हुए तो गलन भरी सर्दी से राहत नहीं मिल सकी। लोग हवाओं से बचने के लिए दुबके रहे। शाम पहर तक सर्दी ने एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाया तो लोग घरों की ओर रुख कर गए।

खेत से लौटे किसान की सर्दी से मौत

विजयीपुर। क्षेत्र के सरौली गांव में मंगलवार देर रात किसान रामबाबू गेहूं के खेत में पानी लगा कर घर वापस आया और लेट गया। जिसकी रात में ही मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि रामबाबू (50) गेहूं के खेत में पानी लगाने गए थे, जहां उन्हें रात्रि में ठंड लगी वह घर लौट आए और घर में सो गए। सुबह जब परिजनों ने देखा तो रामबाबू की सर्दी से अकड़ कर मौत हो चुकी थी। असमय मौत से पत्नी सूरजकली व दो बेटे तीन बेटियो का रो-रो कर बुरा हाल रहा। ग्रामीणों ने सूचना पर राजस्व विभाग व पुलिस विभाग को सूचना दी। पुलिस ने शव को पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सर्दी से मौत पर शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें