ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरअपने ही स्कूल में शेष परीक्षा देंगे सीबीएसई छात्र

अपने ही स्कूल में शेष परीक्षा देंगे सीबीएसई छात्र

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने भी बची परीक्षा कराने की तैयारी शुरू कर दी है। 1 से 15 जुलाई के बीच पेपर होने हैं। कॉमर्स और 'मैनिट के ही कुछ पेपर बाकी हैं। बोर्ड ने बचे पेपर के लिए...

अपने ही स्कूल में शेष परीक्षा देंगे सीबीएसई छात्र
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSun, 31 May 2020 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने भी बची परीक्षा कराने की तैयारी शुरू कर दी है। 1 से 15 जुलाई के बीच पेपर होने हैं। कॉमर्स और 'मैनिट के ही कुछ पेपर बाकी हैं। बोर्ड ने बचे पेपर के लिए छात्र-छात्राओं को उनके स्कूल में ही सेंटर देने की तैयारी की है। यही नहीं जो छात्र किसी दूसरे शहर में चले गए हैं, उन्हें उसी शहर में परीक्षा केंद्र एलॉट किया जाएगा।

सीबीएसई के नोडल आफिस प्रयागराज के अनुसार जो पेपर बचे हैं उनके लिए सेल्फ सेंटर बनाया जाएगा। केंद्र की गाइडलाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग कराते हुए परीक्षा होगी। जो बच्चे किसी दूसरे शहर में चले गए हैं उन्हें अपने पंजीकृत स्कूल के माध्यम से सीबीएसई को आवेदन भेजना होगा ताकि वे वर्तमान में जिस शहर में हैं। वहां उन्हें परीक्षा देने की सुविधा दी जा सके। बचे हुए पेपर के लिए परीक्षा में अभी एक महीने का समय है। 15 जून के आसपास स्कूलों को दिशा निर्देश भेजे जाएंगे। शहर में हाई स्कूल व इंटर की परीक्षाओं के लिए महर्षि विद्या मंदिर व चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल को केंद्र बनाया गया था। जंहा बच्चे बोर्ड एग्जाम दे रहे थे। लेकिन कोरोना वायरस को लेकर किये गए लॉक डाउन के कारण एग्जाम स्थगित कर दिया गया था। अब बची परीक्षाओं को सभी विद्यालयों में कराने के लिए तैयारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें