DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फतेहपुर › खांदी कटने से गांव में घुसा नहर का पानी
फतेहपुर

खांदी कटने से गांव में घुसा नहर का पानी

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Wed, 28 Jul 2021 05:01 AM
खांदी कटने से गांव में घुसा नहर का पानी

छिवलहा। संवाददाता

नहर का पानी गौरा गांव में पहुंचने से बिन बरसात ही गौरा गांव में बाढ़ का सा नजारा दिखाई देने लगा है। लोगों के घरों में नहर का पानी पहुंचने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि दबंगो ने अपने खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए खांदी काट दी जिसका खामियाजा समूचे गांव को भुगतना पड़ रहा है। उधर विभाग ने खांदी बंधवाए जाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

हथगाम ब्लाक के गौरा के समीप से गुजरी रामगंगा नहर में खांदी हो जाने के बाद नहर का पानी गावं के गलियारों सहित लोगों के घरों तक पहुंच गया। जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, गांव के मुख्य मार्ग में नहर का पानी पहुंचने से बाढ़ जैसा नजारा दिखाई देने लगा है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के किसान रात के समय खेतों में पानी लगाने जाते है जो नहर में खांदी कर देते है जिससे गांव के अंदर तक पानी पहुंच जाता है। पूर्व में की गई खांदी को ग्रामीणों ने बांधा इसके बाद भी दबंगो ने अपने खेतों में पानी पहुंचाने के लिए खांदी कर दी जिससे गांव के अंदर पानी पहुंच चुका है। गांव के अंदर पानी पहुंचने से जहां लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर पानी का जमाव होने के कारण बीमारियों का खतरा भी मंडराने लगा है।

चारपाई डालने तक की नहीं बची जगह

नहर का पानी गांव में पहुंचने के कारण मो.खलील के घर के अंदर पानी पहुंच गया जिससे उसके घर में न तो बैठने का स्थान बचा और न ही एक चारपाई डालने तक की व्यवस्था। ग्रामीण कल्लू, जियाउद्दीन, शयराबानो, रियाज, घूरे, कमरूल, दाउद, समशाद, मासूम आदि ने बताया कि खांदी बांधने के बाद कुछ देर बाद फिर से खांदी कर दी जाती है। इसके बाद भी नहर विभाग द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से दबंगो के हौसले बुलंद हो चुके है।

संबंधित खबरें