DA Image
20 जनवरी, 2021|8:02|IST

अगली स्टोरी

ग्राम पंचायत चुनाव के लिए शहर में प्रचार

ग्राम पंचायत चुनाव के लिए शहर में प्रचार

फतेहपुर। कार्यालय संवाददाता

पंचायत चुनाव की गर्माहट सिर्फ गांव तक नहीं बल्कि शहर में तपिश महसूस की जा रही है। जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत और प्रधान पद के दावेदारों की शहर में कई स्थानों पर होर्डिंग सज गई है। सोशल मीडिया के माध्यम से भी दावेदार अपने पक्ष में माहौल बना रहे हैं।

नए साल में घर-घर अभिवादन

पद हथियाने के लिए दावेदार हर मौके का उपयोग कर रहे है। छोटे बड़े कार्यक्रम से लेकर गमी तक में इनकी मौजूदगी देखी जा रही है। नए साल में बधाई व मुलाकात के जरिए दावेदारों ने जमकर अपने पक्ष में माहौल बनाया। गांव में घर-घर पहुंच कर पहुंच कर अभिवादन कर आर्शिवाद मांगते दिखे।

सोशल मीडिया में चल रहा वार

भले ही चुुनाव को लेकर अभी वक्त हो लेकिन सोशल मीडिया में दावेदारों को बीच जोरदारी से वार चल रहा है। हर दावेदार सामने वाले की खामी को सोशल मीडिया में वायरल कर अपनी छवि निखारने की जुगत है। हालांकि इसका सबसे अधिक शिकार निवर्तमान प्रधान हो रहे हैं। गांवों की बदहाली के जरिए प्रधानों को टारगेट किया जा रहा है।

कल तक मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का मौका

फतेहपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम संजीव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के निर्वाचक नामावली के वृहद पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है। ड्राफ्ट सूची का अनंतिम प्रकाशन 27 दिसम्बर को जारी कर ग्राम पंचायतों के जन सामान्य के निरीक्षण के लिए तीनों तहसीलों के एसडीएम को उपलब्ध करा दिया गया है। तीन जनवरी तक निरीक्षण एवं दावे व आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। इस बीच एक जनवरी 2021 को 18 वर्ष पूर्ण करने वालों के द्वारा अपना नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित कराया जा सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Campaign in the city for Gram Panchayat elections