ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरफतेहपुर से मुसाफा-बकेवर को शुरू हुई बस सेवा

फतेहपुर से मुसाफा-बकेवर को शुरू हुई बस सेवा

शहर के ज्वालागंज रोडवेज बस अड्डे से अब बकेवर के लिए यात्रियों को सीधी सेवा मिलेगी। इसी तरह से बकेवर से यात्री कानपुर और फिर बकेवर तक यात्रा कर सकते हैं। रोडवेज विभाग की ओर से अब तक अछूते इस रूट पर दो...

फतेहपुर से मुसाफा-बकेवर को शुरू हुई बस सेवा
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरTue, 05 Dec 2017 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के ज्वालागंज रोडवेज बस अड्डे से अब बकेवर के लिए यात्रियों को सीधी सेवा मिलेगी। इसी तरह से बकेवर से यात्री कानपुर और फिर बकेवर तक यात्रा कर सकते हैं। रोडवेज विभाग की ओर से अब तक अछूते इस रूट पर दो गाड़ियां दौड़ानी शुरू कर दी है। जिससे दूरस्थ गांव के लोगों को सीधे कानपुर व फतेहपुर तक आने में सुविधा हो रही है। विभाग इसी तरह से कुछ मार्गों पर बसें दौड़ाने के लिए सर्वे कर रहा है।

फतेहपुर से मुसाफा-बकेवर तक यात्रा करना हो या फिर बकेवर से फतेहपुर के लिए। ऐसे में यात्रियों के लिए सीधी सेवा नहीं थी। यात्रियों को बिदंकी के रास्ते प्राइवेट वाहनों से यात्रा करना पड़ रहा है। ऐसे में रोडवेज ने इस मुसाफा-बकेवर से फतेहपुर व कानपुर को जोड़ते हुए दो बसें संचालित करने का फैसला किया और रूट की जांच कर परमीशन ली है। फतेहपुर डिपो इंचार्ज ओपी सोनकर ने बताया कि इस रूट पर अब तक बस सेवा नहीं थी। अब दो बसों को व्यवस्थित करते हुए इस रूट पर लगाया गया है। बसें फतेहपुर से कुंवरपुर-बिंदकी होते हुए मुसाफा तक जाएगी। इसी तरह से मुसाफा के बाद वह सीधे कानपुर के लिए निकलेगी। जिससे स्थानीय व्यापारियों को कानपुर जाने के लिए कहीं और से बस न पकड़नी पड़े। कानपुर से बस वापस उसी रूट से फतेहपुर आएगी। जिससे यात्रियों को भटकना न पड़े। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से कुछ ऐसे मार्गों को चिन्हित किया जा रहा है। जिस पर अब तक बस सेवा नहीं हो सकी है। उन रूटों का परमीशन कराकर बस सेवा शुरू की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें