ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरकंसपुर गुगौली स्टेशन के पास लाइन क्रैक होने की आशंका में संचालन पर ब्रेक

कंसपुर गुगौली स्टेशन के पास लाइन क्रैक होने की आशंका में संचालन पर ब्रेक

कंसपुर गुगौली स्टेशन के पास डाउन ट्रैक पर लाइन क्रैक होने की आशंका पर शुक्रवार शाम पौन घंटे तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। सतर्कता के मद्देनजर चौरीचौरा समेत कई ट्रेनों को मलवां-बिदकी रोड़ समेत...

कंसपुर गुगौली स्टेशन के पास लाइन क्रैक होने की आशंका में संचालन पर ब्रेक
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरFri, 15 Dec 2017 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कंसपुर गुगौली स्टेशन के पास डाउन ट्रैक पर लाइन क्रैक होने की आशंका पर शुक्रवार शाम पौन घंटे तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। सतर्कता के मद्देनजर चौरीचौरा समेत कई ट्रेनों को मलवां-बिदकी रोड़ समेत स्टेशनों पर रोक दी गई। रेलवे लाइन की पेट्रोलिंग के बाद लाइन क्रेक होने की सूचना गलत साबित होने पर पौन घंटे बाद संचालन शुरु कराया गया।

कानपुर से इलाहाबाद की ओर जा रही एचएस-2 मालगाड़ी के ड्राइवर ने शाम 7.10 बजे कंट्रोल रूम को सूचना दी कि कंसपुर गुगौली रेलवे स्टेशन से करीब दो किमी आगे रेलवे लाइन में उऩ्होंने जर्क महसूस किया है। आशंका है कि यहां लाइन चटकी हुई है। इस आशंका पर अफसरों ने पीछे आ रही चौरीचौरा एक्सप्रेस को कंसपुर गुगौली, मुरी एक्सप्रेस को बिंदकी रोड और महाबोधि एक्सप्रेस को औंग रेलवे स्टेशन पर रोक दिया। सूचना पर पीड्ब्ल्यू आई टीम के साथ इंकित किए गए स्थान पर पहुंच कर पेट्रोलिंग शुरू की। करीब चार किमी तक रेलवे लाइन की जांच कराई गई।

लाइन सही पाए जाने पर पीडब्ल्यू आई की रिपोर्ट पर पीछे से स्टेशनों में ख़ड़ी सवारी गाडि़यों का करीब 40 मिनट बाद पास कराया गया। पीडब्ल्यूआई वाई सिंह ने बताया कि रेलवे लाइन जर्क होने की सूचना गलत थी। पेट्रोलिंग के कारण कुछ देर के लिए ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा है, लाइन में किसी प्रकार की खराबी नहीं पाई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें