अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ई-संयोजन में बीपीएल-एपीएल कार्डधारकों को बांटे कनेक्शन

ई-संयोजन में बीपीएल-एपीएल कार्डधारकों को बांटे कनेक्शन

ई-संयोजन योजना के तहत आसान तरीके से बिजली कनेक्शन एपीएल और बीपीएल कार्डधारकों को दिया गया। इसके लिए बिजली विभाग की ओर से जिले भर में तीन दर्जन से अधिक कैंप लगाकर चार सैकड़ा से अधिक कनेक्शन दिए गए। इस योजना के तहत प्रत्येक शनिवार को बिजली विभाग की ओर से कैंप लगाया जाएगा।

बिजली विभाग की ओर से वितरण खंड द्वितीय में आठ कैंप लगाए गए। जिसमें हरी खेड़ा, जगदूपुर, मन्नापुर, मायाराम खेड़ा में कैंप लगाकर 291 एपीएल और बीपीएल कार्डधारकों को कनेक्शन दिया गया। इसके अलावा सांसद आदर्श गांव दनियालपुर में जेई हरिकेश ने कैंप लगाकर 87 कनेक्शन दिए। इसी प्रकार गाजीपुर उपकेन्द्र, खागा सहित विभिन्न स्थानों में कैंप लगाकर कनेक्शन बांटे गए। जिले भर में 37 कैंपों के माध्यम से 462 कनेक्शन वितरित किए गए।

प्रत्येक कैंपों का एसई आरआर सिंह व एक्सईएन सरोज कुमार ने निरीक्षण किया। सभी अवर अभियंताओं को आसानी से कनेक्शन देने के निर्देश दिए। एसई ने बताया कि शासन की ई-संयोजन योजना के तहत कनेक्शन दिए जा रहे है। बीपीएल कार्डधारकों को निशुल्क कनेक्शन दिया जा रहा है। एपीएल कार्डधारकों से कनेक्शन के दौरान रुपए नहीं लिए जा रहे है लेकिन उनसे बिजली बिल के साथ 10 माह तक बिल में 50 रुपए जोड़कर लिया जाएगा। बताया कि सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को कैंप लगाकर कनेक्शन दिए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: BPL-APL card holders shared connection in e-assembly