DA Image
25 सितम्बर, 2020|11:25|IST

अगली स्टोरी

सावधान: बड़ी कठिन है डगर वीआईपी रोड की

सावधान: बड़ी कठिन है डगर वीआईपी रोड की

एक ओर प्रदेश सरकार सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त किए जानें के लिए तमाम कवायद कर रही है तो दूसरी ओर जिला कचेहरी से डाक बंगले को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को यूं तो वीआईपी रोड का नाम दिया गया है। लेकिन इसमें वीआईपी वाली कोई बात दिखाई ही नहीं देती, वीआईपी रोड वर्तमान में शहर की सबसे खराब सड़कों में शुमार है। इस मार्ग पर गड्ढ़े कुछ इस कदर हो चुके है कि सड़क का तो कहीं पता ही नहीं चलता। गड्ढ़ो में तब्दील हो चुके इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों का आवागमन होता रहता है इसके साथ ही इसी मार्ग से होकर वीआईपी भी आवागमन करते है। इसके बावजूद शहर की सड़कों में सबसे दयनीय स्थित में इस मार्ग के होने के बाद भी कोई इस ओर ध्यान नहीं देता।

डिवाइडर बना जी का जंजाल

वीआईपी रोड में डिवाइडर का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे यहां से निकलन पाना टेढ़ी खीर जैसा साबित हो रहा है। यहां के निवासियों का कहना है कि डिवाइडर तो बनवाया जा रहा है लेकिन इससे पूर्व यहां सड़क के किनारे खड़े पोलों को नहीं हटवाया गया जिससे दोनो ओर का मार्ग काफी संकरा हो गया है। जहां से निकलने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बारिश में गड्ढ़ों की गहराई का नहीं लगता अंदाजा

बारिश के समय वीआईपी रोड के गड्ढ़ों की गहराई का अंदाजा नहीं लग पाता है। जिससे वाहन सवार गिरकर चुटहिल हो जाते है। इतना ही नहीं अधिक पानी भरा होने की वजह से यहां पर वनवे के रूप में भी वाहनों का आवागमन होता है जिससे निवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही तेज रफ्तार निकलने वाले वाहनों से बरसात के पानी के छींट भी उनके घरों तक पहुंच जाते है।

इनसेट

वीवीआईपी के आने पर करा दी जाती दुरुस्त

किसी वीवीआईपी का प्रोटोकाल आने के बाद तत्काल मार्ग में काम शुरु करवा दिया जाता है जिससे उनके वाहनों को निकलने में परेशानी न उठानी पड़े साथ ही बिना गड्ढ़े नजर आए वह इस मार्ग से बिना रुके ही निकल जाएं। इसके अलावा कहनें को तो जिले की सांसद/केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का आवास भी इसी मार्ग पर स्थापित है इसके बाद भी मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Beware VIP road is very difficult