ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरआवास के लिए लाभार्थियों ने घेरी मुखिया की चौखट

आवास के लिए लाभार्थियों ने घेरी मुखिया की चौखट

प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वतखोरी के मुद्दे पर लिलरा के ग्रामीणों ने प्रधान के घर का घेराव किया। आरोप लगाया कि रिश्वत न मिलने पर नाम काट कर दूसरे को आवासीय लाभ दे दिया जा रहा है। पंचायत सचिव भी...

आवास के लिए लाभार्थियों ने घेरी मुखिया की चौखट
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSun, 30 Sep 2018 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वतखोरी के मुद्दे पर लिलरा के ग्रामीणों ने प्रधान के घर का घेराव किया। आरोप लगाया कि रिश्वत न मिलने पर नाम काट कर दूसरे को आवासीय लाभ दे दिया जा रहा है। पंचायत सचिव भी प्रधान की कारगुजारी में बराबर के भागीदार हैं। अगर इस पर लगाम नहीं लगी तो जिला मुख्यालय में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

असोथर ब्लाक के लिलरा गांव के ग्रामीण दिव्यांग ननका की अगुवाई में प्रधान के आवास पहुंचे थे। भीड़ देखकर कुछ को प्रधान ने आवास का पैसा दिलाने की बात कही। इससे ग्रामीण और भड़क उठे। राम भरोसा की पत्नी शांती देवी ने आरोप लगाया कि उनके नाम आवास आया था। प्रधान को 20 हजार रुपया नहीं दिए तो उनके स्थान पर सुविधा शुल्क के एवज में राम भवन की पत्नी माया उर्फ शांती को आवासीय लाभ दे दिया गया। शांती ने सिक्रेटरी को भी रिश्वतखोरी में लपेटते हुए कहा कि जब उनसे शिकायत की तो उन्होंने भी रुपया देने को दो टूक कह दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना की एक अन्य लाभार्थी मंजू देवी ने भी रुपया न मिलने पर योजना से वंचित करने का आरोप लगाया। करीब आधा घंटा हो हल्ला काटने के बाद लाभार्थी यह कहते हुए मुखिया के घर से चले गए कि अगर उन्हें हक नहीं मिला तो वह जिला मुख्यालय में बड़ा विरोध करेंगे। इस मौके पर केशकली, कमला देवी, देवरती, मैकी, सरिता देवी, सुमन देवी, भूरी, ग्वालिन, शांती, चौबी भी मौजूद रहीं। ग्राम प्रधान रामबाबू ने बताया कि ग्रामीणों के आरोप पूरी तरह से निराधार हैं। पात्रों को ही योजना का लाभ दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें