ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरचेत जाइए... नहीं तो झेलनी पड़ेगी दूसरी लहर जैसी तबाही

चेत जाइए... नहीं तो झेलनी पड़ेगी दूसरी लहर जैसी तबाही

फतेहपुर। संवाददाता जिले में कोरोना संक्रमण पांच सैकड़ा की ओर जा रहा है।...

चेत जाइए... नहीं तो झेलनी पड़ेगी दूसरी लहर जैसी तबाही
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरTue, 25 Jan 2022 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर। संवाददाता

जिले में कोरोना संक्रमण पांच सैकड़ा की ओर जा रहा है। संक्रमण वाले मोहल्लों और गांवों में न कंटेनमेंट जोन बनाया गया है और न कोई रोका टोकी की गई है। कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए खुद ही सतर्क रहना है। टीका और कोविड प्रोटोकाल का पालन ही सुरक्षित रखेगा। प्रशासन अपील से आगे नहीं बढ़ पा रहा है। ऐसा तब है जब कई आला अधिकारी और स्वास्थ्यकर्मी इसकी जद में हैं। सरकारी कार्यालयों से लेकर गांवों तक में कोविड नियमों का पालन नहीं दिखाई पड़ रहा है।

सरकारी महकमा संक्रमण को हल्के में ले रहा है। दूसरी लहर की तरह न तो संक्रमितों की निगरानी हो रही है और न उनके आवास के पास कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। बाजारों में उमड़ती भीड़ व लोगों का मास्क लगाने से परहेज स्थिति को भयावह रूप दे रहे हैं। अगर हम अभी नहीं चेते तो फिर से दूसरी लहर जैसी तबाही झेलनी पड़ सकती है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने जिले में तबाही मचाई थी। हैरानी की बात है कि लोग कुछ माह पहले की तबाही को आसानी से भूल गए। लोग लापरवाह और बेफिक्र होकर कोरोना से बचाव के तमाम नियम-कायदे भूल गए हैं। प्रशासन के मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश की खुलकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित, कार्यालय नहीं बना कंटेनमेंट जोन

जिले के सीएमओ सहित कई स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं। उनके कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी संक्रमित हुए हैं, लेकिन उनके कार्यालय पर कंटेनमेंट जोन तक नहीं बनाया गया। पहले जैसे ही लोगों का आवागमन हो रहा है। शहर के कुछ मोहल्ले में कई कोरोना संक्रमित होने के बाद रोकथाम के इंतजाम नहीं किए गए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें