DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फतेहपुररोजगार सेवक से रिश्वत लेने वाले लेखपाल का ऑडियो वायरल

रोजगार सेवक से रिश्वत लेने वाले लेखपाल का ऑडियो वायरल

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 11:20 PM
रोजगार सेवक से रिश्वत लेने वाले लेखपाल का ऑडियो वायरल

विजयीपुर। संवाददाता

क्षेत्र के मडौली गांव में तैनात लेखपाल अतीक अहमद व मडौली रोजगार सेवक रूप नारायन के बातचीत का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें जमीन वरासत करने के लिए रोजगार सेवक द्वारा लेखपाल को बीस हजार रुपए देने का जिक्र हो रहा है।

गांव निवासी भागीरथी निषाद के कोई पुत्र नहीं था। एक अकेली लडकी दुइजी थी। जिसकी शादी करने के बाद करीब 40 वर्ष पहले भागीरथी की मौत हो गई तो उसकी करीब पांच बीघा कीमती जमीन पर परिवारजनों की नजर लग गई। उसको हड़पने के लिए हर हथकंडे अपना रहे थे। दुइजी अपने ससुराल में रहती थी तब गांव के लोगों ने उसे मंडौली बुला लिया और पिता की जमीन पर कब्जा दिला दिया फिर भी परिवारीजन जमीन हड़पने के लिए दुइजी को उनके पिता की संपत्ति से बेदखल कर अपना नाम चढवाने के लिए जुगाड़ लगाने लगे। आखिरकार दशकों बाद उन्हें गांव में तैनात लेखपाल अतीक अहमद से भेंट हुई। जिन्होंने पचास हजार में भागीरथी की जमीन उनके परिवारजनों को वरासत करने का ठेका ले लिया। जिसकी डील मंडौली के रोजगार सेवक रूपनारायण निषाद ने की और पूरे लेन देन व काम का आडियो बना लिया। कुछ दिन बाद जब यह बात दुइजी को पता चली तो वह खागा तहसीलदार को शिकायती पत्र देकर अपने पिता की जमीन पर अपना नाम दर्ज कराने की मांग की तो लेखपाल साहब परिवारजनों को वरासत करने से मना कर दिया। तब झल्लाए रोजगार सेवक ने लेखपाल से लेन-देन व फर्जी वरासत के नाम रिश्वत देने का आडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद खागा एसडीएम आशीष कुमार ने लेखपाल अतीक अहमद के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए लिख रोजगार सेवक के विरूद्ध कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

रिश्वत देने वाले रोजगार सेवक पर भी होगी कार्रवाई

सभी वायरल ऑडियो को सुना गया है, जिसमें रोजगार सेवक रूपनारायण द्वारा गलत तरीके से विरासत करने के लिए लेखपाल अतीक अहमद को रिश्वत देने का जिक्र हो रहा है। जिसमें लेखपाल के साथ रोजगार सेवक भी दोषी है। जिसने गलत काम के लिए रिश्वत दिया है। लेखपाल के साथ रोजगार सेवक पर भी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

-आशीष कुमार, एसडीएम खागा

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें