DA Image
27 नवंबर, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

टैंकर से दर्जन भर अन्ना सांड़ बरामद, कई मरे

टैंकर से दर्जन भर अन्ना सांड़ बरामद, कई मरे

हाईवे पर नवीन मंडी के पास टैंकर और डीसीएम की टक्कर ने बुधवार को पशु तस्करों के नए फंडे का राज खोल दिया। हादसे में पलटे टैंकर से पुलिस ने दर्जन भर अन्ना सांड बरामद किया है। हालांकि पशु तस्कर मौैके से फरार हो गए। बरामद मवेशियों में कई की मौत हो गई। पुलिस ने जिंदा मवेशियों को नजदीक की गौशाला पहुंचाया है। वहीं मृत मवेशियों को दफन कराया गया है।

हाईवे पश्चिमी बाईपास में ओवरब्रिज निर्माण का काम शुरू होने से डायवर्जन रूट में एक ही लेन से वाहनों का आवागमन किया जा रहा है बुधवार को नवीन मंडी के सामने प्रयागराज की ओर जा रहे एक टैंकर को तेज रफ्तार डीसीएम ने जोरदार टक्कर मारते हुए फरार हो गया। जिससे हाईवे में वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को हाईवे से हटाने का प्रयास किया तो गाड़ी में हलचल हुई। अंदर झांककर देखा तो उसमें अन्ना मेवशी लदे हुए थे। पुलिस ने दूसरे वाहन से टोचिंग करके नजदीकी गांव रोशनपुर टेकारी स्थित गौशाला ले जाया गया।

पशु चिकित्सकों ने घायल मवेशियों का किया इलाज

टैंकर के अंदर कैद सत्रह मवेशियों को किसी तरह से बाहर निकाला गया। जिनमें से ग्यारह अन्ना जानवरों की तो मौत हो चुकी थी। जिसे जेसीबी से गडढ़ा खोदकर दफना दिया गया वहीं बुरी तरह से घायल शेष छह मवेशियों को नगर के पशु चिकित्सकों की टीम पहुंचकर इलाज किया।

खाकी की मेहनत को ग्रामीणों ने की सराहना

टैंकर के अंदर कैद अन्ना मवेशियों को हादसे के बाद मलबे के रूप में तब्दील हो गए थे जिन्हें कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी गोविन्द सिंह चौहान ने ग्रामीणों की मदद से स्वयं खींचकर बाहर निकाला व बुरी तरह से घायल मवेशियों को चिन्हित कर इलाज मुहैया कराया। खाकी का यह रूप देखकर ग्रामीणों ने जमकर सराहना की।

घायल अन्ना मवेशी हुआ हमलावर मची भगदड़

स्वास्थ्य सुविधा मुहैया होने के बाद एक अन्ना मवेशी अचानक लोगों की भीड़ देखकर हमलावर हो गया और लोगों की ओर दौड़ पड़ा यह देख ग्रामीण जान बचाकर भागे। अचानक हमलावर हुआ अन्ना मवेशी मार्ग के किनारे खड़ी ग्रामीणों की बाइक व साइकिल को तोड़ डाला। कुछ देर बाद वह वहां से दूर चला गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A dozen bulls recovered from tanker many dead