ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरपांच साल में नहीं बन पाया 810 मीटर नाला

पांच साल में नहीं बन पाया 810 मीटर नाला

फतेहपुर। संवाददाता कार्यदाई संस्था की लापरवाही से जहानाबाद कस्बे की जल निकासी समस्या...

पांच साल में नहीं बन पाया 810 मीटर नाला
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरWed, 16 Jun 2021 05:10 AM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर। संवाददाता

कार्यदाई संस्था की लापरवाही से जहानाबाद कस्बे की जल निकासी समस्या हल नहीं हो पा रही है। बीते पांच वर्ष में भी कार्यदाई संस्था 810 मीटर नाले का निर्माण पूरा नहीं करा सकी। अभी भी नहर साइफन के समीप 30 मीटर नाला निर्माण अधूरा है। इससे जल निकासी की बड़ी समस्या बनी हुई है।

जहानाबाद कस्बे के बाकरगंज मोहल्ले से साढ रोड बंबा तक 810 मीटर नाले का निर्माण अप्रैल 2016 में शुरू कराया गया। कार्यदाई संस्था जल निगम इलाहाबाद ने शुरू में तो करीब 500 मीटर नाले का निर्माण तेजी से कराया। इसके बाद अचानक नाले का काम अघोषित तौर पर बंद कर दिया और अतिरिक्त धन देने की मांग करने लगी। नाला निर्माण अधूरा होने के कारण कस्बे के कई मोहल्लों में जलभराव की समस्या से परेशानी है। जिससे लोगों को दिक्कत हो रही है। वहीं 500 मीटर निर्माण कराए गए नाले में गंदे जलभराव की सफाई न होने से दुर्गंध उठ रही है। इससे लोग बीमारी फैलने की आशंका से ग्रसित हैं। अधूरे नाला से जल निकासी रुकी होने के कारण बारिश होने पर घरों में पानी भर जाता है। जलभराव की समस्या से परेशान लोग प्रशासन से जल्द नाला निर्माण पूरा कराए जाने की मांग कर रहे हैं।

प्रोजेक्ट पर एक नजर

नाले की लंबाई- 810 मीटर

निर्माण लागत- 1 करोड़ 40 लाख

कार्यदाई संस्था- जल निगम प्रयागराज

बारिश में ये मोहल्ले बनते टापू

जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न पाने के कारण कस्बे के कई मोहल्लों को बीते वर्षो की तरह इस बार भी जलभराव की समस्या से जूझना होगा। नाला निर्माण न होना लोगों के लिए एक बड़ी मुसीबत है। जलभराव की समस्या से बाकरगंज, मलिकपुर, रमचौरा, केवटरा, लालूगंज, दारागंज आदि प्रभावित रहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें