DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फतेहपुर  ›  दोआबा में कोरोना के 37 नए मरीज मिले

फतेहपुरदोआबा में कोरोना के 37 नए मरीज मिले

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Tue, 11 May 2021 11:12 PM
दोआबा में कोरोना के 37 नए मरीज मिले

फतेहपुर। संवाददाता

कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर इस कदर जिले में हावी है कि लोग अब दहशत में आना शुरू हो गए हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या कम आने से कुछ राहत मिली है। मंगलवार को आई रिपोर्ट के बाद कुछ राहत मिली है। जनपद में अलग-अलग स्थानों में 37 मरीज मिले हैं।

जनपद के लिए शुक्रवार को कानपुर मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। जिले में कोरोना वायरस से ग्रसित एक बार फिर 37 पाजिटिव केस सामने आए हैं। इतनी संख्या में पाजिटिव मरीज सामने आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। आमजन से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों में कुछ राहत मिली है। बता दें कि पिछले पखवारे भर से सैकड़ा का आंकड़ा पार कर रहा था लेकिन पिछले सप्ताह भर से संक्रमितों की संख्या कम आने के बाद लोग राहत की सांस ले रहे हैं। कुछ इसी तरह मंगलवार को काफी कम संक्रमितों की संख्या सामने आई है। जिले में अब तक 6283 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 34 सौ से अधिक लोग ठीक होकर घर चले गए है। साथ ही एक्टिव केसों की संख्या में काफी कमी आई है। चार सैकड़ा से अधिक अभी भी जिले में एक्टिव केस हैं। डीएम अपूर्वा दुबे ने सम्बन्धित क्षेत्र से जुड़े अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे दिए। वहीं लोगों से अपील की है कि लोग बिना जरूरी काम के घर से न निकलें। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें और सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहें।

971 लोगों ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

फतेहपुर। जिले में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। मंगलवार को जिले के 14 केन्द्रों के 34 बूथों पर टीकाकरण अभियान चला। कुल 971 लोग टीकाकरण के लिए बूथों तक पहुंचे। जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. इस्तियाक अहमद ने बताया कि मंगलवार को अलग-अलग केन्द्रों के 34 बूथों पर वैक्सीनेशन का कार्य चला। टीका लगवाने में लोगों को किसी भी प्रकार की मुश्किल न हो, इसके लिए हर बूथों पर स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है। उधर प्रशासन लोगों से लगातार अपील कर रहा है कि कोरोना को फैलने से रोकने व इसके प्रकोप से बचने के लिए टीका जरूर लगवाएं।

संबंधित खबरें