ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरबहरौली में 30 हैण्डपंपों का पानी पीने लायक नहीं

बहरौली में 30 हैण्डपंपों का पानी पीने लायक नहीं

बहरौली में फैली महामारी की वजह गांव में फैली गंदगी और तालाबों में शौचालयों की गिरती गंदगी ही नहीं है। गांव का पानी भी पीने लायक नहीं है। जलनिगम द्वारा गांव में लगे हैंडपंपों के पानी की जांच में तीस...

बहरौली में 30 हैण्डपंपों का पानी पीने लायक नहीं
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरThu, 20 Aug 2020 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बहरौली में फैली महामारी की वजह गांव में फैली गंदगी और तालाबों में शौचालयों की गिरती गंदगी ही नहीं है। गांव का पानी भी पीने लायक नहीं है। जलनिगम द्वारा गांव में लगे हैंडपंपों के पानी की जांच में तीस हैंडपंप का पानी दूषित पाया गया है। इन हैंडपंपों के पानी का प्रयोग में लगने लाने की ग्रामीणों से अपील की जा रही है।

मलवां ब्लाक के बहरौली गांव में पिछले कुछ दिनों वायरल फीवर, डेंगू सहित अन्य बीमारी फैली हुई है। बीमारी से एक महिला की मौत के साथ साथ दो सैकड़ा से अधिक लोग अब तक बीमारी की चपेट में चुके है। जिसका कारण स्वास्थ्य विभाग गांव के अंदर फैली गंदगी व तालाबों में बहाए जाने वाली शौचालयों की गंदगी को कारण मान रहे है। गांव में लगभग आधा सैकड़ा से अधिक हैण्डपम्प लगे हुए है। ग्राम पंचायत के लोगों की प्यास इन्हीं हैंडपंपों के बुझती है। गांव में फैली महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने गांव में लगे सभी इंडिया मार्का हैण्डपम्पों का पानी जांच के लिए भेजा था। पानी की जांच रिपोर्ट में पचास में से तीस हैण्डपम्पो का पानी दूषित और दुर्गंध युक्त पाया गया है। माना जा रहा है कि इन हैण्डपम्पों का जलश्रोत तालाब से जुड़ जाने के कारण पीने योग्य नहीं बचा है। शासन स्तर से ग्रामपंचायत को इन हैण्डपम्पो से पानी निकाले जाने व इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें